Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> ओबामा का दौरा यादगार बनाया जाएगा: भारत

ओबामा का दौरा यादगार बनाया जाएगा: भारत


नई दिल्ली,(एजेंसी) 18 जनवरी । अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे के लिए जोरदार तैयारियों के बीच, भारत ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है कि ओबामा इस दौरे को लंबे समय तक याद रखें। ओबामा को इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया है और वह इस समारोह में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। उनके साथ उनकी पत्नी मिशेल ओबामा व वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम आएगी।
Obama
बराक ओबामा।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुददीन ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे कि यहां उनका दौरा आरामदेह हो और कुछ ऐसा हो कि वह इसे लंबे लंबे समय तक याद रखें।’ वह इस दौरे की तैयारियों के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा, ‘हम जब कार्यक्रम को अंतिम रुप देंगे तो आपको जानकारी देंगे।’

ओबामा का भारत का यह दूसरा दौरा होगा। वह नवंबर 2010 में पहली बार भारत आए थे। यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका ने गणतंत्र दिवस परेड के समय राजपथ के आसपास ‘नो फ्लाई जोन’ के लिए आग्रह किया है, प्रवक्ता ने इस खबर को निराधार बताया। राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह के लिए वीवीआईपी लोगों के आसपास सात घेरे की सुरक्षा होगी।


Check Also

अमेरिका : निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने जोर शोर से सरकार गठन की तैयारियां शुरू की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले चुनाव में अपनी हार मानने के तैयार न हों, लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *