Home >> Exclusive News >> मुजफ्फरनगर दंगा: शीर्ष अधिकारी दर्ज करेंगे बयान

मुजफ्फरनगर दंगा: शीर्ष अधिकारी दर्ज करेंगे बयान


muzaffanagar-325_012215040720 लखनऊ,(एजेंसी) 22 जनवरी । मुजफ्फरनगर दंगे की जांच कर रही एक सदस्यीय जांच आयोग ने हिंसा के दौरान सेवा पर तैनात रहे कई शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है।
जस्टिस (रिटायर्ड) विष्णु सहाय के मुताबिक, उत्तरप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अरुण कुमार, सहारनपुर संभाग के तत्कालीन आयुक्त भुवनेश कुमार और नौ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को 31 जनवरी को होने वाली अगली कार्यवाही के समय पेश होकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

जांच आयोग ने बुधवार को मुजफ्फरनगर के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी, शामली जिलाधिकारी पीके सिंह और मुजफ्फरनगर के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) रविंद्र गोडबोले सहित छह लोगों का बयान दर्ज किया।

मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ और सहारनपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी और एसएसपी जैसे 30 वरिष्ठ अधिकारियों सहित करीब 450 लोगों के बयान दर्ज किये जाने के बाद आयोग गुरुवार को लखनऊ लौट गया।

उत्तरप्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर हिंसा की जांच के लिए सितंबर 2013 में इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस (रिटायर्ड) विष्णु सहाय वाली एक सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था।

सितंबर 2013 में मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाके में सांप्रदायिक हिंसा में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी और 40,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए थे।


Check Also

बिहार : विपक्ष की दहाड़ के साथ 17वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरु

बिहार की नवगठित 17वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से आरंभ हो गया है। पांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *