Home >> Breaking News >> केजरीवाल को निमंत्रण न दिए जाने से नाराजगी

केजरीवाल को निमंत्रण न दिए जाने से नाराजगी


download (3)
नई दिल्ली ,(एजेंसी) 25 जनवरी । गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह, एट होम सेरेमनी और बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुलावा नहीं भेजे जाने से आप नेता नाराज हैं। आप नेताओं का मानना है कि सरकार को राजनीति से ऊपर उठकर केजरीवाल को भी निमंत्रण भेजना चाहिए था। इस बीच गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि गणतंत्र दिवस की परेड में सिर्फ दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को न्योता भेजा जाता है और इसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण देने की परंपरा नहीं रही है।

केजरीवाल को गणतंत्र दिवस समारोह का निमंत्रण नहीं भेजे जाने का खुलासा शनिवार को तब हुआ, जब मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने खुद यह बताया कि उनकी तो गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने की बहुत इच्छा थी, लेकिन पता नहीं क्यों केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण ही नहीं भेजा गया। उनका कहना था कि अगर पूर्व सीएम को वहां बुलाने का प्रोटोकॉल है, तो उन्हें निमंत्रण भेजना चाहिए और अगर ऐसा कोई प्रोटोकॉल नहीं है, तो फिर कोई बात नहीं। आप नेता आशुतोष का कहना था कि अरविंद केजरीवाल सिर्फ दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ही नहीं, बल्कि एक लोकप्रिय राजनेता भी हैं और इसलिए उन्हें 26 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया जाना चाहिए था।

कुमार विश्वास ने तो यह तक कह दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद अरविंद केजरीवाल को 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए इनवाइट करना चाहिए था। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का कहना था कि इससे पहले 15 अगस्त के कार्यक्रम में भी अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण नहीं दिया गया था। उनका दावा था कि नियमों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री को इन दोनों अवसरों पर निमंत्रण भेजा जाना चाहिए था।


Check Also

किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए, हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे : सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की योजना बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *