Home >> Breaking News >> अमेरिका में आज आ सकता है ‘सबसे प्रचंड’ बर्फीला तूफान

अमेरिका में आज आ सकता है ‘सबसे प्रचंड’ बर्फीला तूफान


Blizzard न्यू यॉर्क ,(एजेंसी) 27 जनवरी । उत्तरपूर्व अमेरिका में सोमवार को जबरदस्त बर्फबारी की वजह से हजारों उड़ानों को रद्द करना पड़ा। न्यू यॉर्क के मेयर ने चेताया है कि यह इतिहास में सबसे प्रचंड तूफान का रूप ले सकती है।

क्षेत्र में दिन भर हुई बर्फबारी बड़े बर्फीले तूफान का रूप ले सकती है जिससे न्यू यॉर्क और न्यू इंग्लैंड के कुछ हिस्सों के बिल्कुल ठहर जाने की आशंका है। अमेरिका के पूर्वी तट के राज्यों में अधिकारियों ने लोगों को घरों में रहने को कहा है।

कुछ इलाकों में तीन फुट (करीब एक मीटर) तक बर्फ गिरने की आशंका जताई गई है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने न्यू यॉर्क और बोस्टन सहित न्यूजर्सी से लेकर कनाडा की सीमा तक बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की है।

न्यूयार्क राज्य के गवर्नर एंड्यू कुमो ने कहा कि बिग ऐपल और लॉन्ग द्वीप में नैशनल गार्ड को एहतियातन तैनात कर दिया गया है। फ्लाइटवेयर डॉट कॉम के मुताबिक आज और कल के लिए अमेरिका से आने जाने वाली 5830 से ज्यादा उड़ानों को रद्द करना पड़ा है।

वाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन अर्नेस्ट ने कहा कि भारत दौरे पर हैं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस तूफान की जानकारी दे दी गई है।


Check Also

लखनऊ का म्युनिसिपल बॉण्ड BSE में हुआ लिस्ट, मुंबई में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ

लखनऊ नगर निगम के दो सौ करोड़ रुपये के म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *