Home >> Breaking News >> राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़


Rahul-Gandhi
नई दिल्ली,(एजेंसी) 28 जनवरी । गोविंदपुरी में बन रहे 3000 फ्लैट झुग्गी वालों के लिए एक बड़ी उम्मीद हैं। कांग्रेस ने यह सपना आम लोगों को दिखाया है। इसी को लेकर कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली गोविंदपुरी से शुरू की और उम्मीद से कहीं ज्यादा लोग उनकी रैली में शामिल हुए। हजारों लोग सड़क किनारे कांग्रेस के युवराज का इंतजार कर रहे थे।

ठीक 3-20 पर राहुल गांधी की रैली शुरू हुई। ढोल-नगाड़े के साथ रैली आगे बढ़ने लगी। ट्रांजिट कैंप, जिसे राजीव गांधी कैंप के नाम से भी जाना जाता है, में भारी संख्या में महिलाएं राहुल गांधी को देखने के लिए खड़ी थीं। जब राहुल गांधी उनके करीब से गुजरे तो महिलाओं ने नारे लगाकर उनका स्वागत किया और कहा कि एक और मौका देंगे, काम किया तो मौका देते रहेंगे।

ट्रक पर राहुल गांधी के साथ अजय माकन, अरविंदर सिंह लवली, सुभाष चोपड़ा, शर्मिष्ठा मुखर्जी, रमेश कुमार भी थे। राहुल गांधी ने लोगों का अभिवादन किया। वह कभी हाथ हिलाकर लोगों का अभिनंदन कर रहे थे तो कभी हाथ जोड़कर वोट मांग रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह था। लेकिन राहुल को देखने आए लोग अभी भी खुलकर अपने वोट के बारे में बात नहीं कर रहे थे।

भूमिहीन कैंप से रोड शो में आई महिला बिन्नी देवी ने कहा कि हमें तो राहुल गांधी ने ही घर देने का सपना दिखाया है, अब जल्दी घर मिल जाए यही हमारी उम्मीद है, इसलिए उन्हें देखने आए हैं। नवजीवन कैंप से रोड शो में आई सुरैया ने कहा कि फ्लैट बनाने का काम शुरू तो हो गया है, अब जल्दी से घर मिल जाए यही उम्मीद है। सभी महिलाएं राहुल गांधी को देखने के लिए काफी उत्सुक थीं। एक महिला ने कहा कि हम तो कांग्रेस के युवराज को देखने आए हैं। वहीं ट्रांजिट कैंप से राहुल गांधी के रोड शो में आई प्रेमवती ने कहा कि हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि हमारी गलियों में राहुल गांधी गुजर रहे हैं। जहां तक वोट की बात है तो हम वोट खराब नहीं करेंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच काफिला बढ़ता हुआ नेहरू कैंप पहुंच गया। यहां बने ढलाव के पास मंगलवार को सफाई तो की गई थी और चूना भी डाला गया था, लेकिन दुर्गंध से लोग नाक सिकोड़ रहे थे। इस दुर्गंध का अहसास ट्रक पर बैठे नेताओं ने भी किया।

रोड शो धीरे-धीरे भूमिहीन कैंप और नवजीवन कैंप पहुंचा। यहां भी लोगों में काफी उत्साह देखा गया, क्योंकि गोविंदपुरी में बन रहे फ्लैट में से इन्हें ही पहले आवंटन होगा। ढोल-नगाढ़ों के धुन पर कार्यकर्ता नाचने लगे, महिला कार्यकर्ता भी शामिल हो गईं। कई महिलाओं ने कहा कि राहुल गांधी हमारे यहां आए हैं, सालों से इनके बारे में सुन रहे हैं, अब तो हम इन्हें ही वोट करेंगे। कुछ महिलाओं ने कहा कि हमारा सपना अपने घर का है, अगर पूरा हो गया तो हम कांग्रेस के आभारी रहेंगे। हम यही चाहते हैं कि अपना घर हो और बच्चा पढ़-लिख ले। अभी तो हमें पीने का पानी भी ठीक से नहीं मिलता है।

गोविंदपुरी से रोड शो रविदास मार्ग पर पहुंचा और आगे बढ़ता चला गया। यहां पर डिवाइडर पर लाइन से खड़े होकर लोग राहुल गांधी का इंतजार दोपहर एक बजे से कर रहे थे। डीडीए फ्लैट कालकाजी रविदास मार्ग बंद कर दिया गया था। दोनों तरफ लोग उनका इंतजार कर रहे थे। गोविंदपुरी नौ नंबर गली के नूर आलम ने कहा कि दो बजे से यहां आए हुए हैं, अब राहुल के आने के बाद कुछ फर्क जरूर पड़ेगा। दयाल सिंह कॉलोनी से आए 63 साल के यशपाल ने कहा कि कांग्रेस के नेता अच्छे हैं, हमें तो कांग्रेस से ही उम्मीद है। शाम 4-45 बजे काफिला गोविंदपुरी गली नंबर एक पर खत्म हुआ।


Check Also

देश के किसानो के हित के लिए मोदी सरकार को कृषि कानूनों का वापस लेना चाहिए : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मांग की है कि केंद्र सरकार को तुरंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *