Home >> Breaking News >> शहीद कर्नल एमएन राय को पूरे सैन्‍य सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

शहीद कर्नल एमएन राय को पूरे सैन्‍य सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई


download नई दिल्ली,(एजेंसी) 29 जनवरी । दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल एम एन राय का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने यहां छावनी में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

39 वर्षीय बहादुर अधिकारी को बंदूकों से भी सलामी दी गयी। अधिकारी के बड़े भाई कर्नल डी एन राय ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। अपने भाई की तरह वह भी गोरखा राइफल्स में हैं। उनकी रेजीमेंट और राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के सदस्य भी सेना मुख्यालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ मौजूद थे।

युद्ध सेवा पदक से नवाजे जाने के एक ही दिन बाद जम्मू कश्मीर के त्राल में 27 जनवरी को आतंकियों से मुकाबले में कर्नल एम एन राय शहीद हो गए थे। शहीद कर्नल की पत्नी, दो बेटियां और बेटा भी अंतिम संस्कार के वक्त मौजूद था। सेना ने फ्रंट ऑपरेशन में नेतृत्व और चरमपंथ प्रभावित इलाके में युवाओं तक पहुंच के लिए कमांडिंग ऑफिसर की सराहना की।

संवाददाताओं से बात करते हुए कल सेना प्रमुख ने कहा था, ‘वह बहुत बहादुर अधिकारी थे और 26 जनवरी को उन्हें युद्ध सेवा पदक मिला था। यह नेतृत्व के लिए उदाहरण है कि जिस पल उन्हें इलाके में दो आतंकियों के बारे में सूचना मिली वह फौरन रवाना हो गए।’


Check Also

कोरोना का कहर दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 5156 के पार पहुची

दिल्ली में कोरोना वायरस आक्रामक होने से मरीजों की मौतों की संख्या में रोज बढ़ोतरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *