Home >> Breaking News >> मुरली और पुजारा के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में भारत

मुरली और पुजारा के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में भारत


 

डरबन, एजेंसी । मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने डरबन के किंग्समीड मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 181 रन बना लिए हैं। 61 ओवर के बाद अंपायरों की ओर से खराब रोशनी की वजह से मैच रोके जाने के बाद खिलाड़ी मैदान पर दोबारा मैदान पर नहीं उतरे। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय (नाबाद 91 रन) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 58 रन) पर जमे हुए हैं।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। शिखर धवन (29) को 14वें ओवर की पहली गेंद पर मोर्न मोर्कल ने अल्वीरो पीटरसन के हाथों कैच कराया। धवन के आउट होने के बाद पहले टेस्ट मैच के शतकवीर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा साथी खिलाड़ी मुरली विजय का साथ देने आए। दोनों बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए 61 ओवर में 181 रनों तक ही पहुंचा पाए थे कि अंपायर ने खराब रोशनी को देखते हुए मैच रोक दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 140 रनों की साझेदारी की है।
भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए एक-एक खिलाड़ियों को बदला है। भारत ने जहां रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने इमरान ताहिर की जगह रॉबिन पीटरसन को शामिल किया है। पहले मुकाबले में चोटिल हुए मोर्न मोर्कल ने चोट से उबरते हुए दूसरे मुकाबले के लिए वापसी की है। गौरतलब है कि जोहानिसबर्ग में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था।


Check Also

संजय राउत बोले- CBI छोटे-छोटे मामलों में भी घुसने लगी, कहीं केस होता और कहीं जांच करने आ जाती एजेंसी

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *