Home >> Breaking News >> स्पाइसजेट की 1500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना, मारन बोर्ड से बाहर

स्पाइसजेट की 1500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना, मारन बोर्ड से बाहर


64660-spice7 नई दिल्ली,(एजेंसी) 30 जनवरी । बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मारन परिवार को प्रतिभूतियां जारी कर एवं गैर परिवर्तनीय तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। मारन कंपनी के प्रवर्तकों में से एक हैं और वह कंपनी से निदेशक मंडल से बाहर निकलेंगे।

स्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को हुई अपनी बैठक में प्रवर्तक समूह, मारन परिवार की संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी अजय सिंह को बेचने का प्रस्ताव मंजूर कर दिया। संकटग्रस्त एयरलाइन 1,000 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 37.5 लाख गैर परिवर्तनीय विमोच्य तरजीही शेयर कलानिधि मारन या कल एयरवेज या दोनों को तरजीही आधार पर जारी करेगी। कंपनी को मूल प्रवर्तक सिंह से इस महीने की शुरआत में निवेश का आश्वासन प्राप्त हुआ है।

निदेशक मंडल ने मारन, कावेरी कलानिधि और एस. नटराजन के इस्तीफे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिए हैं। स्पाइसजेट ने आज एक नियामक सूचना में बताया कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी, कलानिधि मारन, कल एयरवेज और अजय सिंह के मध्य शेयर बिक्री व खरीद समझौते को मंजूरी प्रदान की है। इस समझौते के तहत, मारन और कल एयरवेज कंपनी में अपनी संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंह को बेचेंगे। इस सौदे के बाद स्पाइसजेट का पंजीकृत कार्यालय तमिलनाडु से दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाएगा और कंपनी के अंतर्नियम में संशोधन किया जाएगा। कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़कर 2,000 करोड़ रुपये हो जाएगी।


Check Also

कोरोना का कहर दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 5156 के पार पहुची

दिल्ली में कोरोना वायरस आक्रामक होने से मरीजों की मौतों की संख्या में रोज बढ़ोतरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *