Home >> Breaking News >> जम्मू: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम


cease fire violation- india pakistan
जम्मू,(एजेंसी) 30 जनवरी । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बीती रात जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास करीब आठ उग्रवादियों के एक समूह की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू जिले के जाबोवाल इलाके में आज रात सात से आठ संदिग्ध उग्रवादियों को भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते देखा गया।

उनकी यह हरकत थर्मल इमेजर में नजर आने पर सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी की ,जिसके बाद वे लोग वापस भाग गये। जम्मू और सांबा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पिछले एक हफ्ते में संदिग्ध उग्रवादियों की घुसपैठ की कई कोशिशें हो चुकी हैं।
cease fire violation- india pakistan1
पाकिस्तान ने सीमा चौकियों को निशाना बनाया, तीन घायल

पाकिस्तानी बलों ने बीती रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की और आठ सीमा चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें जम्मू जिले के अर्निया कस्बे में अंतरराष्ट्रीय सीमा की सीमा चौकी भी शामिल है। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं।
cease fire violation- india pakistan2
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले के आर. एस. पुरा और अर्निया सब सेक्टर में आम इलाकों में आज रात को छोटे हथियारों से भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे।’’ दागे गए मोर्टारों से सीमाई कस्बे अर्निया में तीन लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों की पहचान भोले देवी (44), दर्शन लाल (41) और विकी कुमार (20) के रूप में हुई है। वे सभी अर्निया वासी हैं। अधिकारियों ने लोगों से घरों के अंदर रहने को ही कहा है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की जो अभी भी जारी है।

रात पौने नौ बजे (आठ बजकर पैंतालीस मिनट) के दौरान पाकिस्तान ने संघषर्विराम का उल्लंघन कर आर. एस. पुरा और अर्निया सब सेक्टर में सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तानी बलों द्वारा आधा दर्जन से ज्यादा बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया जा चुका है।


Check Also

दिल्ली कूच पर निकले भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी समेत कई किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

करनाल में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी समेत कई किसानों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *