Home >> एंटरटेनमेंट >> फिल्म फेयरः क्वीन बेस्ट मूवी, शाहिद-कंगना बेस्ट हीरो-हीरोइन

फिल्म फेयरः क्वीन बेस्ट मूवी, शाहिद-कंगना बेस्ट हीरो-हीरोइन


मुंबई ,(एजेंसी) 1 फरवरी । ‘भारत का ऑस्कर’ कहे जाने वाले फिल्म फेयर अवॉर्ड का वितरण हो चुका है। कंगना रनौत की फिल्म क्वीन को साल 2014 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म और कंगना को ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया। वहीं, फिल्म हैदर के लिए शाहिद कपूर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया।
kangna
60वें फिल्म फेयर अवॉर्ड की कंगना बनीं ‘क्वीन’
साल 2014 के फिल्म फेयर अवॉर्ड पर कंगना की फिल्म क्वीन का दबदबा रहा। क्वीन को कुल छह श्रेणियों में पुरस्कार मिले जिनमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री ( कंगना रनौत), सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (विकास बहल), सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर (अमित त्रिवेदी), सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्रफी (बॉबी सिंह और सिद्धार्थ दिवान) और सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग (अभिजीत कोकाटे और अनुराग कश्यप) के अवॉर्ड्स शामिल हैं।

60वें फिल्म फेयर अवॉर्ड समारोह में लाइफ टाइम अचीवमेंट का पुरस्कार अभिनेत्री कामिनी कौशल को दिया गया। वहीं, बेस्ट डेब्यू मेल ऐक्टर के तौर पर फवाद खान को उनकी फिल्म खूबसूरत के लिए और बेस्ट डेब्यू फीमेल ऐक्टर के लिए कृति सेनन को उनकी फिल्म हीरोपंती के लिए साल 2014 के फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। पिछले साल लीक से हटकर आई फिल्म आंखों देखी के लिए बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड रजत कपूरो को दिया गया। इसी फिल्म के लिए बेस्ट मेल ऐक्टर का क्रिटिक्स अवॉर्ड संजय मिश्र को मिला। वहीं, बेस्ट फीमेल ऐक्टर क्रिटिक्स अवॉर्ड आलिया भट्ट को फिल्म हाईवे में उनके शानदार अभिनय के लिए दिया गया।

फिल्म हैदर ने भी 60वें फिल्म फेयर अवॉर्ड में अपनी अच्छी धाक जमाई। बेस्ट मेल ऐक्टर के अवॉर्ड के अलावे बेस्ट सपोर्टिंग मेल ऐक्टर (के के मेनन) और बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल ऐक्टर (तब्बू), बेस्ट कॉस्ट्यूम (डॉली अहुलुवालिया), बेस्ट प्रॉडक्शन डिजाइन (सुब्रत चक्रबर्ती और अमित रे) के अवॉर्ड्स पर भी इसी ने कब्जा किया।
वहीं, फिल्म 2 स्टेट्स के लिए बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड अभिषेक वर्मन को मिला। इसी फिल्म में संगीत देने के लिए शंकर-एहसान-लॉय की जोड़ी को सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का अवॉर्ड दिया गया। पीके ने बॉक्स ऑफिस पर जितना भी धमाल मचाया हो लेकिन फिल्म फेयर में यह पिछड़ता नजर आया। इसे बेस्ट डायलॉग (अभिजीत जोशी और राजुकमार हिरानी) और बेस्टर स्क्रीन प्ले (राजकुमार हिरानी और अभिजीत जोशी) के दो अवॉर्ड्स से ही संतोष करना पड़ा।

फिल्म सिटीलाइट्स के गाने मुस्कुराने की वजह तुम हो के लिए रश्मि सिंह को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला। वहीं, अंकित तिवारी को एक विलैन के गाने गलियां के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर जबकि बेस्ट प्लबैक फीमेल सिंगर कनिका कपूर को फिल्म रागिनी एमएमएस 2 का गाना बेबी डॉल के लिए तो अहमद खान को फिल्म किक के गाने जुम्मे की रात के लिए बेस्ट कॉरियॉग्रफर का साल 2014 का फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

वहीं, शाम कुशाल को फिल्म गुंडे के लिए बेस्ट ऐक्शन जबकि अनिल कुमार कोनकान्डला और प्रबल प्रधान को फिल्म मर्दानी के लिए बेस्ट साउंड डिजाइन अवॉर्ड दिया गया। अवॉर्ड के लिए आयोजित भव्य समारोह में फिल्मी सितारों ने एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस दिए। पुरस्कार वितरण के बीच शानदार डांस प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया। इस मौके पर मशहूर कमीडियन कपिल शर्मा ने हंसी के तड़के लगाकर इस सितारों भरी शाम को और भी रंगीन कर दिया।


Check Also

‘बजरंगी भाईजान’ की मुन्नी, हर्षाली मल्होत्रा बड़ी हो गई, इंस्टाग्राम पर हुए साढ़े 4 लाख फॉलोऑर

सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्नी का किरदार निभाने वालीं हर्षाली मल्होत्रा अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *