Home >> Breaking News >> मोदी और केजरीवाल के वादे खोखलेः सोनिया गांधी

मोदी और केजरीवाल के वादे खोखलेः सोनिया गांधी


नई दिल्ली,(एजेंसी) 1 फरवरी । दिल्ली में रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के चुनाव अभियान को तेज करते हुए बदरपुर रैली में पीएम मोदी और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला। सोनिया ने मोदी को जहां उनके चुनावी वादे याद दिलाए, वहीं आप और केजरीवाल पर ‘धरना वाली पार्टी’ और ‘जिम्मेदारी से भागने वाले’ कहकर कटाक्ष किया।
sonia-gandhi
‘आप’ का दीया जीतेगा या बीजेपी का तूफ़ान?

मोदी पर निशानाः सोनिया ने मोदी के लोकसभा में किए गए चुनावी वादों को खोखला बताया। उन्होंने मोदी से सवाल करते हुए कहा, ‘कहां हैं वह काला धन जिससे हर नागरिक को 15-15 लाख दिया जाना था?, कहां है वह रोजगार जो हर युवक को मिलना था?, कहां हैं वे कदम जिससे महंगाई कम होनी थीं?’

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने जनता के हित में कई क्रांतिकारी कानून बनाए थे। फूड सिक्यॉरिटी बिल इसमें से एक था। लेकिन मोदी सरकार अब इस कानून में ऐसा बदलाव लाने की तैयारी में है, जिससे कई लोग इससे वंचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज किसानों को उपज की सही कीमत नहीं मिल रही, साथ ही ऑर्डिनेंस के जरिए किसी की भी जमीन अधिग्रहीत करने का रास्ता खोल दिया गया है।’

केजरीवाल पर कटाक्ष: सोनिया ने रैली में केजरीवाल पर कुर्सी छोड़कर भागने वाला कहकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने अच्छे शासन के लिए समर्थन दिया था, लेकिन नतीजा कुछ और निकला। जिनको हमने समर्थन दिया, वे डेढ़ महीने भी सरकार नहीं चला पाए, जिम्मेदारी छोड़कर चले गए।’ उन्होंने आम आदमी पार्टी पर दिखावे की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस धरनावाली पार्टी से सतर्क रखने की जरूरत है। देश नारों से नहीं चलता, भावना से आगे बढ़ता है।

सोनिया, शीला की तारीफः सोनिया ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के कार्यकाल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 15 साल के दौरान कांग्रेस ने चौड़ी सड़कें, फ्लाईओवर, मेट्रो की सुविधा, सीएनजी, 24 घंटे बिजली, हजारों किलोमीटर लंबी पाइपलाइनें और झुग्गीवालों को पक्के मकान दिए। वहीं मनमोहन सरकार में कई ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम उठाए गए थे।


Check Also

किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए, हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे : सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की योजना बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *