Saturday , 28 November 2020
Home >> Exclusive News >> यूपी के पंचायत चुनावों पर हैं BJP की निगाहें, अमित शाह खुद टटोलेंगे लोगों की नब्‍ज

यूपी के पंचायत चुनावों पर हैं BJP की निगाहें, अमित शाह खुद टटोलेंगे लोगों की नब्‍ज


लखनऊ,(एजेंसी) 1 फरवरी । यूपी में बीजेपी भले ही एक करोड़ सदस्य बनाने का दावा कर रही हो, लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी के परफॉरमेंस को लेकर खुश नहीं है। इसी का नतीजा है कि दिल्ली चुनावों की गहमागहमी के बीच वे सोमवार को अमित शाह लखनऊ आ रहे हैं। अब बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की निगाहें यूपी में होने वाले पंचायत चुनावों पर हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, शाह और माथुर यहां प्रवासी कार्यकर्ताओं, सदस्यता प्रभारियों, क्षेत्रीय अध्यक्ष, संगठन प्रभारियों, सदस्यता प्रमुखों और प्रदेश पदाधिकारियों से मुलाकात कर यूपी में नब्ज टटोलने की कोशिश करेंगे।

amit_1422781635 (1)
बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो।

यूपी बीजेपी ने अपने सदस्यता अभियान में शुरुआती तेजी दिखाई और आंकड़ा एक करोड़ के पार कर लिया है, लेकिन इसका असर छावनी परिषद के चुनावों में नहीं दिखा। बीजेपी ने दावा किया कि यह चुनाव उसके चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़ा था, इसलिए उसके कैंडिडेट्स हार गए। इसके साथ ही हाल ही सम्पन्न हुए चुनावों में भी बीजेपी का परफॉरमेंस राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। अब बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की निगाहें यूपी में होने वाले पंचायत चुनावों पर है।

उन्‍नाव-गोरखपुर के बाद लखनऊ में भी दबे हैं नर कंकालराज्यपाल राम नाइक ने कहा- किसानों को मिले उपज की कीमत तय करने का हकसीएम के प्रोजेक्ट्स में अड़ंगा डालना पड़ा महंगा, हटाए गए दो प्रमुख सचिव

दिल्ली विधानसभा चुनाव की गहमागहमी वाले माहौल के बीच अब सभी की निगाहें अचानक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के एक दिनी दौरे पर लगी हैं, लेकिन पार्टी के नेता इस यात्रा को किसी रणनीति से जोड़कर नहीं देख रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बसपा शासन काल में डीजीपी रहे आईपीएस बृजलाल ने हाल ही में जब बीजेपी की सदस्यता ली तो सिर्फ प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ही मौजूद रहे।
दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अचानक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का लखनऊ दौरा यूपी में नई अटकलों को हवा दे रहा है। साथ ही इस समय एक करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद यूपी बीजेपी के लिए टारगेट के बचे 50 लाख सदस्यों की संख्या पूरी करने में दिक्कतें आनी शुरू हो गई हैं। माना जा रहा है कि अमित शाह अपने एक दिन के लखनऊ दौरे पर कार्यकर्ताओं में जोश भी भरेंगे।


Check Also

योगी जी के गोरखपुर का असली नवरत्न है पवन गुप्ता

एक ही जगह अगर आपको 195 देशों की करेंसी और डाक टिकट मिल जाए तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *