Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> दिल्‍ली चुनाव: बीजेपी आज जारी कर सकती है विजन डॉक्‍यूमेंट

दिल्‍ली चुनाव: बीजेपी आज जारी कर सकती है विजन डॉक्‍यूमेंट


64917-amit-kiran-5
नई दिल्‍ली,(एजेंसी) 2 फरवरी । दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार को अपना दृष्टि पत्र (विजन डॉक्यूमेंट) जारी करेगी। गौर हो कि बीजेपी इस बार घोषणापत्र की जगह विजन डाक्यूमेंट को पेश कर रही है। बीजेपी इसके जरिये दिल्ली के विकास पर अपनी सोच जनता के सामने रखेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज विजन डॉक्यूमेंट पेश कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी इस बार कोई घोषणापत्र जारी नहीं कर रही है। लिहाजा विजन डॉक्यूमेंट को ही मेनिफेस्टो के तौर पर देखा जा रहा है। वैसे भी दिल्ली के चुनावी दंगल में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं, लिहाजा बीजेपी जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

गौर हो कि बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने बीते दिनों कहा कि पार्टी दिल्ली पर घोषणापत्र की बजाय दृष्टि पत्र लेकर आएगी। इस चुनाव में केंद्र सरकार का प्रदर्शन एक कारकों में होगा लेकिन यह एकमात्र कारक नहीं होगा। बीजेपी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा करती है या नहीं इस पर सभी की नजरें होंगी। वहीं, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि बीजेपी के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, इसीलिए वो घोषणापत्र नहीं ला रही है।

बता दें कि भाजपा की मुख्यमंत्री उम्‍मीदवार किरण बेदी ने बीते दिनों दिल्ली को लेकर उनकी योजना पेश करने वाले दस्तावेज ‘विजन फॉर दिल्ली’ के तहत आवास, नागरिक संरचना और यातायात पर 20 सूत्री कार्यक्रम पेश किया था। उधर, पिछले दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी ने इन चुनावों के लिए अपना मेनिफेस्टो पहले ही जारी कर दिया है। मेनिफेस्टो के बारे में पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ये पार्टी के लिए किसी भी धार्मिक ग्रंथ जितना पवित्र है। उन्होंने कहा कि हमारा मेनिफेस्टो हमारे लिए गीता, बाइबिल, कुरान की तरह पवित्र है।


Check Also

ओडिशा सरकार ने सुंदरगढ़ जिले में एक दूसरे एम्स की स्थापना के लिए जारी किया प्रस्ताव

ओडिशा सरकार ने राज्य के पश्चिमी हिस्सों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *