Home >> Breaking News >> दिल्ली की सियासत में घुलने लगा जाति का जहर

दिल्ली की सियासत में घुलने लगा जाति का जहर


goya n satish bjp
नई दिल्‍ली,(एजेंसी) 2 फरवरी । अरविंद केजरीवाल को उपद्रवी गोत्र का दिखाने वाले विज्ञापन पर माफी मूड के मूड में नहीं है क्योंकि केजरीवाल पर हमले जारी हैं। बीजेपी का कहना है कि सिर्फ केजरीवाल पर निशाना साधा गया है न कि किसी खास समुदाय पर। बीजेपी प्रवक्ता एम जे अकबर ने विज्ञापन पर सुबह सफाई दी कि विज्ञापन केजरीवाल को धरना मास्टर बताने के लिए था। तो दोपहर होते-होते बीजेपी ने भी अपने अग्रवाल समुदाय से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उतार दिया। दिल्ली की सियासत में जाति की राजनीति का दौर शुरू हो गया है।

सियासत में स्वच्छता लाने की बात करने वाले दोनों दल एक दूसरे के खिलाफ जाति की राजनीति का आरोप लगा रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आज एक प्रेस वार्ता कर आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आप के डीएनए में अराजकता है। आप की राष्ट्रविरोधी सोच है। उन्होने कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल अवसरवादी, अराजक और देश विरोधी हैं। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अग्रवाल समाज को मुद्दा बनाकर राजनीतिक लाभ के लिए जाति से जोड़ा। उन्होने कहा कि आप जाति और धर्म को चुनाव में मुद्दा बना रही है।

बीजेपी ने विज्ञापन छापकर केजरीवाल को बताया उपद्रवी गोत्र का, ‘आप’ चुनाव आयोग से करेगी शिकायत
पीयूष गोयल ने कहा कि पोस्टर के जरिए उन्होने आप की असलियत सामने लाई हैं। बीजेपी ने पोस्टर में कुछ भी गलत नहीं कहा है। गोयल ने कहा कि बीजेपी ‘सबका साथ-सबका विकास और एक भारत’ में विश्वास रखती है। आप के खिलाफ बीजेपी चुनाव आयोग में शिकायत करेगी।

दिल्ली में चुनावी पारा चढ़ा हुआ है औरइस बीच पोस्टर वार भी तेज हो गया है। शुक्रवार के बाद आज एक बार फिर दिल्ली के अखबारों में केजरीवाल पर हमले को लेकर बीजेपी का एक विज्ञापन छपा है। विज्ञापन की तीसरी किश्त में केजरीवाल के बारे में जो कुछ लिखा गया है उस पर विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने केजरीवाल को उपद्रवी गोत्र का बता दिया। केजरीवाल के अराजकता वाले बयान को भी लेकर हमला बोला है।

उपद्रवी गोत्र के हमले पर अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया आई है। केजरीवाल ने विज्ञापन को जातिगत हमला करार दिया है और खुद को अग्रवाल समाज का बताया है। केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने अग्रवाल समाज को ही उपद्रवी गोत्र करार दिया है। केजरीवाल ने इसे बीजेपी की हद बताया है।


Check Also

किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए, हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे : सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की योजना बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *