Home >> Exclusive News >> अमित शाह का दौरा कैंसिल, BJP के यूपी प्रभारी करेंगे सदस्यता अभियान की समीक्षा

अमित शाह का दौरा कैंसिल, BJP के यूपी प्रभारी करेंगे सदस्यता अभियान की समीक्षा


download
लखनऊ,(एजेंसी) 2 फरवरी । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को राजधानी दौरा कैंसिल हो गया है। वह आज सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक में शामिल होने वाले थे। पार्टी ने इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली थी, लेकिन ऐन वक्त पर उनका कार्यक्रम बदल गया। अब यूपी प्रभारी ओम माथुर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक डालीबाग स्थित गन्ना संस्थान में बुलाई गई है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी सहित पार्टी के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

प्रदेश में वैसे तो भाजपा अब तक एक करोड़ लोगों को सदस्य बना चुकी है, लेकिन डेढ़ करोड़ का आंकड़ा पूरा होने में कई रूकावटें आ रही हैं। यूपी के तकरीबन 15 हजार बूथ इसमें बाधा बने हैं। यहां पार्टी को 100 सदस्य बनाने में भी पसीने छूट रहे हैं। इस समीक्षा बैठक में यूपी में डेढ़ करोड़ सदस्यता के लक्ष्य को पूरा करने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा मिशन-2017 की रणनीतियों पर भी विचार किया जा सकता है।

13 नवंबर को शुरु हुआ था अभियान
बताते चलें कि बीते रविवार को भाजपा ने एक करोड़ के सदस्यता लक्ष्य को हासिल कर लिया था। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा था कि बीते 13 नवंबर को हमने सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी। तब सिर्फ 30 लाख सदस्य ही थे। अब यह संख्‍या बढ़कर एक करोड़ पहुंच गई है। ऐसे में 31 मार्च तक भाजपा अपने डेढ़ करोड़ के लक्ष्य को भी हासिल कर लेगी।

अनुसूचित वर्ग की बस्तियों में जाएंगे
भाजपा अध्यक्ष ने ऐलान किया है कि अब पदाधिकारी और कार्यकर्ता अनुसूचित वर्ग की बस्तियों में भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी बस्तियों को चिन्हित कर वहां कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को भेजा जाएगा। इसके बाद उन्‍हें भाजपा का सदस्‍य बनाया जाएगा।

इन बूथों में है दिक्कत
भाजपा को बाराबंकी, रामपुर, सहानपुर, मुजफ्फरनगर, आगरा, कानपुर देहात, मुरादाबाद, आजमगढ़, मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, बदायूं, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर सहित प्रदेश के लगभग 35 जिलों के बूथों में सदस्य बनाने पर दिक्कतें आ रही हैं। कुछ बूथ वाराणसी के भी हैं।


Check Also

कृषि बिल: सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बढ़ी संख्या, हाईवे पर लगाया टेंट, बैरिकेड के पास बन रहा खाना

3 केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर छठे दिन भी किसानों का प्रदर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *