Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> शरद पवार बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए लडेंगे चुनाव!

शरद पवार बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए लडेंगे चुनाव!


sports-sharad-pawar-to-contest-for--bcci-presidentship-1-97869-97869-sharad-pawar-2
मुंबई ,(एजेंसी) 2 फरवरी । बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार दोबारा क्रिकेट की दुनिया में बतौर प्रेसिडेंट वापसी कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पवार बीसीसीआई प्रेसीडेंट का चुनाव लडेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 6 सप्ताह के अंदर चुनाव कराने का आदेश दिया है। बता दें, शरद पवार इससे पहले वर्ष 2005 से 2008 तक बीसीसीआई प्रेसीडेंट और 2010 से 2012 तक आईसीसी चेयरमैन रह चुके हैं। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से श्रीनिवासन के चुनाव लडने पर रोक के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव दिलचस्प होता नजर आ रहा है ।

फिलहाल शिवलाल यादव अंतरिम अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं। इससे पहले आईपीएल-7 के दौरान सुनील गावस्कर ने यह पद संभाला था। आईपीएल मामलों की सुनवाई की वजह से बीसीसीआई अध्यक्ष पद के चुनाव दो बार टल चुके हैं। इस बीच गैरमान्यता प्राप्त क्रिकेट एसोसिएशन आफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने आज बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख और एनसीपी नेता शरद पवार से क्रिकेट बोर्ड के आगामी चुनावों में अध्यक्ष पद के लिये चुनाव लडने का आग्रह किया।

आईपीएल स्पाट फिक्सिंग विवाद में याचिकाकर्ता वर्मा ने ही एन श्रीनिवासन गुट को अदालत में घसीटा जिसके कारण आईसीसी चेयरमैन को उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई चुनावों में भाग लेने से रोक दिया था। वर्मा ने कहा, मैंने पवार से चुनाव लडने का आग्रह किया है। बीसीसीआई डूबता जहाज है और केवल वही इसको नया जीवन दे सकते हैं क्योंकि उन्हें प्रशासन का व्यापक अनुभव है और एक अधिकारी के रूप में ईमानदार हैं।


Check Also

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 108 कोरोना मरीजों की मौत, 3700 से ज्यादा नए केस सामने आए

भारत में कोरोना महामारी की चपेट में आकर अब तक 1 लाख 37 हजार से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *