Home >> Exclusive News >> गंगा सफाई को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, 98 टेनरिया के पावर कनेक्शन काटे

गंगा सफाई को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, 98 टेनरिया के पावर कनेक्शन काटे


ganga-river-650_020215040452
symbolic image
कानपुर,(एजेंसी) 2 फरवरी । गंगा की सफाई को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कानपुर की 98 टेनरियों (चमड़े के कारखाने) को बंद करने का आदेश दिया है। इस आदेश पर अमल करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और विधुत विभाग की टीम ने कानपुर के जाजमऊ इलाके की 98 टेनरियों की बिजली सप्लाई काट दी है।

प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कानपुर की 98 टेनरिया (चमड़े के कारखाने) गंगा के साथ ही लोगो की सेहत के लिए नुकसानदायक हैं। इन्होंने बोर्ड के सारे मनकों को दरकिनार कर रखा है, लिहाजा इन्हे बंद करने के अलावा कोई और रास्ता भी नहीं है। इसलिए आज सभी टेनरियों की बिजली सप्लाई काट दी गयी ताकि टेनरी मालिक टेनरियां न चला सकें।

टेनरी मालिक हाजी नूर अख्तर का कहना है कि यह सरासर अत्याचार हो रहा है, टेनरियों (चमड़े के कारखाने) का पानी गंगा में नहीं जा रहा है, हमारा जो वेस्ट पानी निकलता है उसे जल निगम साफ़ करता है। टेनरी वालों का कहना है जो लोग अपने खर्च इसी में काम करके पूरा कर रहे हैं, वह कहां जाएंगे और हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

वहीं जिला प्रशासन योगेन्द्र कुमार (अपर सिटी मजिस्ट्रेट, कानपुर) का कहना है कि 98 टेनरियों को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से कन्सर्न लेटर नहीं मिला है। उनकी बिजली सप्लाई काटी दी गयी है। 7 टीमों ने मिलकर इस अभियान में काम किया है।


Check Also

योगी सरकार द्वारा आपाधापी में लाया गया है धर्म परिवर्तन का अध्यादेश : बसपा प्रमुख मायावती

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा पारित अध्यादेश पर सियासत शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *