Home >> Breaking News >> केजरीवाल व अन्य ने ली विधायक की शपथ

केजरीवाल व अन्य ने ली विधायक की शपथ


Kejriwal Oath as CM

नई दिल्‍ली, एजेंसी। दिल्‍ली में नई विधानसभा का पहला सत्र बुधवार दोपहर बाद शुरू हुआ जो सात जनवरी तक चलेगा। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रोटेम स्‍पीकर मतीन अहमद ने विधायकों को शपथ दिलवाने की प्रकिया शुरू की। आम आदमी पार्टी के प्रमुख और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अन्‍य मंत्रियों और नव निर्वाचित विधायकों ने आज सदन में शपथ ली।

अरविंद केजरीवाल आज खराब तबीयत के बावजूद विधानसभा पहुंचे और शपथ ली। केजरीवाल शपथ लेने के बाद विपक्षी नेताओं से मिले और फिर विधानसभा से बाहर चले गए।

सदन का सत्र शुरू होते ही केजरीवाल का असल इम्तिहान शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी की सरकार गुरुवार को सदन में बहुमत साबित करने का प्रयास करेगी। आप सरकार दो जनवरी को विश्वास मत हासिल करने का प्रयास करेगी। विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव तीन जनवरी को होना है। उपराज्यपाल नजीब जंग छह जनवरी को सदन को संबोधित करेंगे और सात जनवरी को जंग के अभिभाषण पर चर्चा होगी।

गौर हो कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के 28 विधायक हैं जो बहुमत की संख्या से आठ कम है। आप को कांग्रेस के आठ विधायकों का समर्थन है जिसके बदौलत वह बहुमत पा सकती है। सदन में भाजपा के 31 और सहयोगी अकाली दल का एक विधायक है। आप ने पहली बार विधायक बने एमएस धीर को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है।


Check Also

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को नागपुर के अस्पताल से मिली छुट्टी, पांच दिनों के लिए हुए थे होम क्वारंटाइन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को शुक्रवार को नागपुर के अस्पताल से छुट्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *