Home >> Breaking News >> दाऊद इब्राहिम के भाई और 2 अन्य पर फिरौती का मामला दर्ज

दाऊद इब्राहिम के भाई और 2 अन्य पर फिरौती का मामला दर्ज


65096-dawood-540
मुंबई ,(एजेंसी) 3 फरवरी । माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर और उसके दो साथियों के खिलाफ एक एस्टेट एजेंट की शिकायत के आधार पर कथित रूप से फिरौती वसूलने और हमला करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि एस्टेट एजेंट सलीम शेख द्वारा शिकायत किए जाने के बाद बायकुला पुलिस थाने में बीती रात प्राथमिकी दर्ज की गयी। शिकायत में कहा गया है कि कास्कर और उसके लोगों ने पिछले शुक्रवार को सलीम के साथ हाथापाई करने के बाद उससे तीन लाख रुपए की मांग की।

पुलिस ने बताया कि यह घटना दक्षिणी मुंबई के भेंडी बाजार इलाके में पाकमोडिया स्ट्रीट में डामरवाला इमारत के एक कमरे में हुई। बाद में इस मामले को जे जे मार्ग पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया क्योंकि कथित फिरौती की घटना उसी थाने के क्षेत्राधिकार में घटी है।

जेजे मार्ग पुलिस थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर अनिल माडवी ने बताया, ‘कास्कर और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 385 (फिरौती के लिए किसी व्यक्ति को घायल होने की स्थिति में पहुंचाना), 323 (अनजाने में आहत करने के लिए सजा) और 34 (साझा नीयत से कई लोगों द्वारा की गयी कार्रवाई) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

बायकुला निवासी 48 वर्षीय पीड़ित ने पहले स्थानीय पुलिस थाने से इस मामले में संपर्क किया, जहां प्राथमिकी दर्ज की गयी और उसके बाद मामले को जे जे मार्ग पुलिस थाने को सौंप दिया गया।

कास्कर को वर्ष 2003 में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यार्पित कर भारत लाया गया था। दाउद के पांचवें भाई की हत्या के एक मामले और विवादास्पद सारा सहारा मामले में उसकी कथित भूमिका के लिए तलाश थी। सारा सहारा मामले में सरकारी जमीन पर गैर कानूनी तरीके से एक इमारत का निर्माण किया गया था लेकिन वर्ष 2007 में अदालत ने दोनों ही मामलों में उसे बरी कर दिया था।


Check Also

दुखद : MDH ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

एमडीएच ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है. उन्होंने माता चन्नन देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *