Home >> Breaking News >> दिल्ली चुनाव: प्रचार का आखिरी दांव खेलने को बीजेपी, AAP, कांग्रेस ने की खास तैयारियां

दिल्ली चुनाव: प्रचार का आखिरी दांव खेलने को बीजेपी, AAP, कांग्रेस ने की खास तैयारियां


नई दिल्ली ,(एजेंसी) 5 फरवरी । दिल्ली विधानसभा चुनाव के दंगल में प्रचार का आज आखिरी दिन है। गुरुवार शाम दिल्ली में रैलियों, जनसभाओं और रोडशो का शोर थम जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार केवल घर-घर पहुंचकर ही वोटर्स से उनके पक्ष में वोट देने की अपील कर पाएंगे। बीजेपी, ‘आप’ और कांग्रेस ने इसके लिए अपने-अपने स्तर से पूरी तैयारी कर ली है, वहीं खबर है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओखला में होने वाली रैली रद्द कर दी गई है। इस बाबत कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है।
kejri-bedi-maken_650_020515114342
अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी और अजय माकन
प्रचार के आख‍िरी दिन मतदाताओं में पैठ बनाने के लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है। दिल्ली के विभ‍िन्न इलाकों में पार्टी ने गुरुवार को ताबड़तोड़ 70 रैलियों का कार्यक्रम बनया है। इन रैलियों को बीजेपी के उम्मीदवारों समेत कई वरिष्ठ नेता संबोधि‍त करेंगे।

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी भी रोड शो के अलावा कुछ अलग करने की तैयारी में है। बताया जाता है कि अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो प्रचार के आखि‍री दिन पदयात्रा करें और वोटरों से सीधा संपर्क बनाएं।

Opinion Poll: 14 फीसदी बढ़ सकता है AAP का वोट फीसद, BJP में मामूली सुधार

बेदी के निशाने पर केजरीवाल
बीजेपी की सीएम उम्मीदवार किरण बेदी भी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दिल्ली के कई हिस्सों में रोड शो करेंगी. किरण बेदी के निशाने पर प्रचार के आखिरी दिन भी अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे। बुधवार को भी बेदी ने दिल्ली के कई हिस्सों में रोड शो किए। दिल्ली के नरेला की एक जनसभा में बेदी ने आम आदमी पार्टी को ‘डमरू पार्टी’ कहा था।

बीजेपी उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्र में
बीजेपी की तरफ से चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तमाम उम्मीदवारों को अपने-अपने क्षेत्र में रहने को कहा गया है। सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच बीजेपी उम्मीदवार अपने इलाकों में रोडशो करके वोटरों से सीधा संपर्क बनाने की कोशिश करेंगे।

AAP के कार्यकर्ताओं में जोश
आम आदमी पार्टी ने भी अपने तमाम उम्मीदवारों को अपने-अपने इलाकों में रहने को कहा है। पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल भी अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में ही रहेंगे और लोगों से वोट मांगेंगे। बुधवार को भी केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट के वोटरों से AAP के पक्ष में वोट देने की अपील की।

बीजेपी अध्यक्ष करेंगे अहम बैठक
प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी अरविंद केजरीवाल पर फंडिंग के ‘घोटाले’ को लेकर हमले तेज कर सकती है। पार्टी की रणनीति तय करने के लिए अमित शाह और अरुण जेटली बैठक करने वाले हैं, जिसके बाद पार्टी के तमाम प्रवक्ताओं को पार्टी की रणनीति बताई जाएगी।

बुधवार देर रात बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी नेताओं के साथ मैराथन बैठक की। बैठक में जेपी नड्डा और रामलाल के अलावा अनंत कुमार, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमन, सतीश उपाध्याय और प्रभात झा मौजूद रहे। बैठक रात करीब 2 बजे तक चलती रही।

कांग्रेस भी लगा रही पूरा जोर
प्रचार के आख‍िरी दिन कांग्रेस भी अपना पूरा जोर लगाने जा रही है। अजय माकन पूरे जोश के साथ रोड शो करके पब्ल‍िक से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे।


Check Also

ठण्ड का सितम दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना : मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *