Home >> Breaking News >> 2014 की 14 ख़ास फिल्में

2014 की 14 ख़ास फिल्में


jai ho

मुंबई, एजेंसी । साल 2013 बॉलीवुड के लिए जबरदस्त रहा। इस साल कई फिल्में जहां 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई, तो तीन फिल्मों ने 200 का आंकड़ा पार किया। कुछ फिल्में भले ही पिट गई, लेकिन उनके गाने और कुछ लम्हे लोगों के लिए यादगार बन गए। साल 2014 से भी ऐसी ही कुछ उम्मीद है। इस साल कई बड़ी फिल्में बॉक्स आफिस पर धूम मचाने का इंतजार कर रही है। आइए हम आपको उन फिल्मों से रू-ब-रू कराते हैं, जो नए साल में बॉक्स ऑफिस में दस्तक देने को तैयार हैं।
1. बैंग बैंग
साल 2013 रितिक रोशन के लिए काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। जहां उनके फिल्मी करियर ने एक नए आयाम को छुआ, वहीं उनके जीवन से प्यार ने अलविदा कह दिया। जी हां इधर उनकी फिल्म कृष थ्री ने बॉक्स ऑफिस में धूम मचा दी, उधर उनकी पत्नी सुजैन खान ने उनके तलाक ले लिया। लेकिन हम उम्मीद करेंगे कि साल 2014 रितिक के लिए अच्छा रहेगा। वैसे भी उनकी एक और बड़ी फिल्म बैंग बैंग इस साल बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने आ रही है। फिल्म में इनके साथ कट्रीना कैफ नजर आएंगी।
2013 में इन हसीनाओं का बॉलीवुड में रहा दबदबा
2. जय हो
सल्लू मियां ने भले ही साल 2013 में एक भी फिल्म नहीं की, लेकिन उनका पिछला साल जबरदस्त रहा। सलमान के लिए 2014 भी बेसब्री से इंतजार कर रहा है क्योंकि साल के पहले ही महीने में सल्लू की फिल्म जय हो रिलीज हो रही है। 24 जनवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म में गणतंत्र दिवस को देखते हुए देशभक्ति का रंग भी दिया गया है। फिल्म जय हो का डिजिटल पोस्टर लांच हो चुका है।
3. पीके
आमिर के लिए साल 2013 का अंत धमाकेदार रहा। पूरा साल ही जैसे उनके नाम रहा, लेकिन साल 2014 भी कम नहीं रहने वाला है। इस साल आमिर की एक और बड़ी फिल्म पीके रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में आमिर के अलग-अलग अवतार देखने को मिलेंगे। इसलिए भी लोगों का क्रेज जबरदस्त है। वे हर फिल्म में कुछ न कुछ नया करते हैं।
4. जग्गा जासूस
रणबीर कपूर का साल 2013 कुछ खास नहीं रहा। रणबीर की फिल्म बेशरम सुपर फ्लॉप रही, लेकिन उन्हें अपने इस साल से काफी उम्मीदें हैं। उनकी और अनुराग बसु की जोड़ी हमेशा से ही जबरदस्त रही है। इस साल भी ऐसा ही कुछ होने जा रहा है। इस साल उनकी फिल्म जग्गा जासूस आने वाली है।
5. मेरी कॉम
प्रियंका चोपड़ा ने अपने एग्जोटिक गाने से साल 2013 में जबरदस्त धूम मचाई और साल 2014 में भी वे ऐसे कुछ प्लान के साथ तैयार हैं। जी हां पीसी ने खिलाड़ी मेरी कॉम की जीवनी को पर्दे पर उतारने का बेड़ा उठाया है। वे मेरी कॉम पर फिल्म करने जा रही हैं। वे इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।
6. 2 स्टेट्स
यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल पर आधारित है। अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की यह फिल्म 18 अप्रैल को रिलीज हो रही है। करण जौहर और साजिद नाडियावाला इस फिल्म के निर्माता हैं और अभिषेक वर्मन इसका निर्देशन करेंगे। फिल्म में शंकर-अहसान-लॉय का म्यूजिक है और इसलिए फिल्म का संगीत भी इसे हिट कराने में अहम भूमिका निभा सकता है।
7. हैप्पी न्यू ईयर
साल 2013 पर शाहरुख का राज रहा। जी हां पिछले साल शाहरुख ने चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्म दी और इस साल भी वे कुछ धमाका ही करने जा रहे हैं। साल 2014 में किंग खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर आ रही है। इस फिल्म में फराह खान के साथ काफी दिनों बाद शाहरुख काम कर रहे हैं।
8. गुंडे
यशराज फिल्म्स की गुंडे वेलेनटाइन डे पर रिलीज हो रही है। फिल्म में रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, प्रियंका चोपड़ा और इरफान खान जैसे स्टार हैं। पिछले महीने रिलीज हुए इसके ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है।
9. गुलाबी गैंग
माधुरी दीक्षित भले ही फिल्मों से काफी दिनों से दूर हैं, लेकिन उनके प्रति लोगों का क्रेज जबरदस्त है। वे नए साल में महिलाओं के विकास पर आधारित फिल्म गुलाबी गैंग करने जा रही हैं।
10. फैंटम
कट्रीना ने साल 2013 में अपनी धूम-3 से धूम मचाई और अब वे साल 2014 में भी धमाका करने जा रहीं हैं। कबीर खान की फिल्में हमेशा ही अलग होती है। नए साल में भी वे कुछ नया करेंगे। सैफ अली खान, कट्रीना कैफ फिल्म फैंटम लेकर आ रहे हैं।
11. सिंघम-2
यह 2012 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म सिंघम का सीक्वल है। माना जा रहा है कि रोहित शेट्टी और अजय देवगन की जोड़ी एक बार फिर इस फिल्म के जरिए बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी।
12. एक्शन-जैक्सन
राउडी राठौर जैसे फिल्म बनाने वाले प्रभु देवा की आखिरी फिल्म आर राजकुमार भले ही कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन एक्शन-जैक्सन से वे फिर कमाल कर सकते हैं। अजय देवगन की 2014 में रिलीज होने वाली यह पहली फिल्म होगी।
13. किक
इस फिल्म की शूटिंग को लेकर कई बार अड़चने आई, लेकिन अब फिल्म पटरी पर आ चुकी है। यह फिल्म ईद पर रिलीज होगी और सलमान तथा ईद का पुराना नाता है।
14. हाइवे
साजिद नाडियावाला और इम्तियाज अली की इस फिल्म में भले ही आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा जैसे युवा स्टार है, फिर भी इस फिल्म से बड़ी कामयाबी की उम्मीद की जा रही है। 21 फरवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म में ऑस्कर अवॉर्ड विजेता एआर रहमान का म्यूजिक है।


Check Also

अभिनेता सोनू सूद ने युवा नौजवानों के लिए मोदी सरकार से मांगी कोरोना वैक्सीन

देश में कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा घातक साबित हो रही है. एक लाख से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *