Home >> Breaking News >> गृहसचिव को हटाए जाने पर कांग्रेस ने कहा, ‘तानाशाह’ बनते जा रहे हैं नरेंद्र मोदी

गृहसचिव को हटाए जाने पर कांग्रेस ने कहा, ‘तानाशाह’ बनते जा रहे हैं नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली ,(एजेंसी) 5 फरवरी । कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘तानाशाह’ बनने का आरोप लगाते हुए चेताया कि यह ‘आपदा’ की शुरुआत है। सरकार की ओर से गृह सचिव अनिल गोस्वामी का इस्तीफा मांगे जाने के बाद कांग्रेस ने ये बातें कही हैं।

pm-modi-nepal-AFP-360
पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर
कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों की ‘बर्खास्तगी’ से नौकरशाही में भी ‘अकुलाहट’ है। उन्होंने कहा, यह पहली घटना नहीं है, जो दिखाती है कि प्रधानमंत्री तानाशाह बन रहे हैं।

दिलचस्प बात यह है कि वरिष्ठ अधिकारियों को बर्खास्त किया जाना सिर्फ भीषण आपदा की शुरुआत है। नौकरशाही भी अकुला रही है… हमारे पास कई खबरें हैं। चाको ने कहा कि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों के इस्तीफे के बाद सरकार के पास कहने को कुछ नहीं था, बल्कि वह कमजोर बहाने बना रही थी।

उन्होंने कहा, वे सभी बहुत सम्मानित व्यक्ति हैं और उनका किसी राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है… उन्होंने स्वतंत्रता पूवर्क काम करने की अनुमति नहीं मिलने पर इस्तीफा दिया… काम करने का वातावरण और स्वतंत्रता वहां नहीं थी। इस कारण उन्होंने इस्तीफा दिया। सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

शारदा घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता मतंग सिंह की गिरफ्तारी को रोकने की कथित कोशिश को लेकर विवाद में घिरने के बाद सरकार ने गोस्वामी से इस्तीफा देने को कहा था। उसके बाद उन्होंने बुधवार को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। सरकार ने ग्रामीण विकास सचिव एलसी गोयल को नया गृह सचिव नियुक्त किया है।


Check Also

किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए, हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे : सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की योजना बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *