Wednesday , 25 November 2020
Home >> Sports >> विश्व कप में धोनी पर होगा दारोमदार : गांगुली

विश्व कप में धोनी पर होगा दारोमदार : गांगुली


sports-the-world-cup-will-be-the-burden-on-dhoni-sourav-ganguly-1-23533-23533-saurav-ganguly

नई दिल्ली,(एजेंसी) 6 फरवरी । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि आसीसी विश्व कप में भारत की सफलता की मुख्य कुंजी वर्तमान टीम के सबसे अनुभवी सदस्य और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी साबित हो सकते हैं। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 14 फरवरी से शुरू हो रहे 11वें विश्व कप में भारत बतौर विश्व चैम्पियन प्रवेश करेगा और उसकी कोशिश खिताब बचाने की होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट के अनुसार गांगुली ने आस्ट्रेलिया दौरे में भारतीय टीम के टेस्ट और त्रिकोणीय श्रृंखला में खराब प्रदर्शन को दरकिनार करते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम आने वाले दिनों में आलोचकों को गलत साबित करने में कामयाब होगी। मुझे टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। हमें बस दो मैचों में जीत मिलने का इंतजार है।” गांगुली के अनुसार धोनी का निजी प्रदर्शन और नेतृत्व क्षमता टीम की सफलता की मुख्य कुंजी होगी। गांगुली ने हालांकि साथ ही कहा कि टीम को कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना चाहिए।

गांगुली के अनुसार गेंदबाजी टीम के लिए ब़डी चिंता का विषय है। ऎसे में इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस पर बहुत कुछ निर्भर होगा। बकौल गांगुली, “आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले अभ्यास मैच के दौरान दोनों गेंदबाजों की फिटनेस पर गौर किया जाना चाहिए। अगर दोनों फिट नहीं है तो जितनी जल्दी हो सके किसी अन्य को शामिल कर लेना चाहिए।” गांगुली के अनुसार स्टुअर्ट बिन्नी से भी बहुत उम्मीदें होंगी। बिन्नी बल्लेबाज के साथ-साथ मध्यम गति के तेज गेंदबाज भी हैं। इसके अलावा रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भूमिका भी अहम होगी। गांगुली के मुताबिक भारत, दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब होंगे।


Check Also

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे और टी-20 सीरीज में नई जर्सी में नजर आएगी

27 नवंबर से भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत होनी है। एकदिवसीय सीरीज में कड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *