Home >> Breaking News >> मोदी,सिसौदिया के एनजीओ को नोटिस!

मोदी,सिसौदिया के एनजीओ को नोटिस!


news-notice-issued-to-ngos-of-modi-manish-sisodia-on-not-furnishing-annual-returns-1-47840-47840-manish-sisodia-modi
नई दिल्ली,(एजेंसी) 6 फरवरी । अपने वार्षिक रिटर्न नहीं जमा करने पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने करीब 750 एनजीओ यानी गैरसरकारी संगठनों को नोटिस जारी किए हैं जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसौदिया के भी एनजीओ है। इन एनजीओ को नोटिस भेजे जा रहे हैं क्योंकि वे विभिन्न दानदाताओं से मिल रहे विदेशी चंदे के सिलसिले में अपने व्यय और वैध खर्च का सबूत नहीं दे सके।

अधिकारियों ने कहा कि एनजीओ से जवाब तलब करने को नोटिस जारी किया है कि वाषिर्क रिटर्न नहीं जमा करने पर क्यों न उनका पंजीकरण रद्द कर दिया जाए। अधिकारी ने कहा कि मोदी, सिसोदिया के एनजीओ के अलावा ऎसे नोटिस 748 संगठनों को भी भेजे है जो विदेशी दान तो लेते हैं लेकिन रिटर्न जमा नहीं किया है। मनीष सिसौदिया का एनजीओ कबीर भी इस सूची में है।

इस सूची में विश्व गुजराती समाज नामक एक एनजीओ का भी उल्लेख है जिसके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान कथित रूप से संरक्षक बताए जाते हैं। एफसीआई, 2010 के तहत पंजीकृत एसोसिएशनों के लिए फार्म एफसी-6 के रूप में वार्षिक रिपोर्ट देना जरूरी है जिसके साथ उन्हें अपनी आय, व्यय, बैलेंस सीट आदि की जानकारी देनी होती है।


Check Also

बड़ी खबर : महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP को लगा बड़ा झटका, तीन नेताओ ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक तनाव के बीच महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को बड़ा झटका लगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *