Home >> Breaking News >> गोविंदाचार्य ने बीजेपी के विज्ञापनों की शिकायत की

गोविंदाचार्य ने बीजेपी के विज्ञापनों की शिकायत की


K-N-govindacharya
नई दिल्ली,(एजेंसी) 7 फरवरी । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पूर्व विचारक के एन गोविंदाचार्य ने आज चुनाव आयोग से बीजेपी के विज्ञापनों की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। गोविंदाचार्य ने कहा कि कई न्यूजपेपर के ई-पेपर में बीजेपी का पूरे पेज का विज्ञापन चुनाव के कानूनों का उल्लंघन है। गोविंदाचार्य एक जमाने में बीजेपी के संगठन महामंत्री भी रह चुके हैं।

चुनाव आयोग से की गई शिकायत में गोविंदाचार्य ने कहा कि दिल्ली के अखबारों के ई-पेपरों के जरिए बीजेपी वोटरों से आज के चुनाव में अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रही है, जो जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के सेक्शन 126 के तहत प्रतिबंधित है। उन्होंने ऐसे सभी वेब पेजों को ब्लॉक करने की मांग की, जिन पर ये विज्ञापन आ रहे हैं। इसके अलावा गोविंदाचार्य ने पार्टी और उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

उन्होंने अपनी दलील को मजबूत बताने के लिए चुनाव आयोग की ओर से 25 अक्टूबर, 2013 को जारी अधिसूचना के बी उपबंध का जिक्र किया, जिसमें कहा गया है, ‘चुनाव आयोग के आदेश में शामिल दिशा-निर्देश वेबसाइट को लेकर लागू होंगे और प्रमाणन से पहले की स्थिति में आएंगे।’ गोविंदाचार्य ने कहा कि यह साफ है कि जन प्रतिनिधित्व अधिनयम और आचार संहिता के दूसरे दिशानिर्देशों का बीजेपी की ओर से खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है तथा दिल्ली के वोटरों को कई ई-पेपरों में गैर कानूनी विज्ञापनों के जरिए प्रभावित किया जा रहा है।’


Check Also

ठण्ड का सितम दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना : मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *