Home >> Breaking News >> विदाई घोषणा के लिए था पीएम का संवाददाता सम्मेलन : जेटली

विदाई घोषणा के लिए था पीएम का संवाददाता सम्मेलन : जेटली


arun jaitely
नई दिल्ली, एजेंसी | भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का संवाददाता सम्मेलन केवल ‘औपचारिकता’ थी और एक ‘बकवास’ था और इसका आयोजन सिर्फ अपनी विदाई की घोषणा करने के लिए किया गया था।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष जेटली ने कहा, “संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने घोषणा की कि वे 2014 के आम चुनाव के बाद नेतृत्व नहीं करेंगे। यह संवाददाता सम्मेलन उनकी खुद की विदाई की घोषणा करने के लिए आयोजित किया गया था।”

उन्होंने कहा, “मुख्य विपक्षी दल के रूप में हम उन्हें शुभ विदा कहेंगे..लेकिन आगे नेतृत्व नहीं करने की घोषणा के अलावा बाकी का संवाददाता सम्मेलन महज औपचारिक था और बकवास साबित हुआ।”

भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री की यह कहकर खिल्ली उड़ाई कि संवाददाता सम्मेलन में सबसे ज्यादा जिस वाक्य को दोहराया गया वह था ‘समय बताएगा’ लेकिन लोकतंत्र में फैसले मतदाता लेते हैं।

जेटली ने कहा, “संवाददाता सम्मेलन में सबसे जयादा जो बयान इस्तेमाल में लाया गया वह था ‘यह इतिहासकार लिखेंगे’ और ‘समय बताएगा।’ लेकिन लोकतंत्र में समय नहीं बताता है, मतदाता हमें बताते हैं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा है कि भ्रष्टाचार के अधिकांश आरोप संप्रग-1 के कार्यकाल से संबंधित हैं और उसके बाद वे एक आम चुनाव जीत चुके हैं। यदि 2009 के चुनाव उन्हें भ्रष्टाचार से दोषमुक्त करता है तो उसी तर्क पर दिसंबर 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का सफाया उनकी सरकार की विफलता पर मुहर लगाने वाला है।”


Check Also

केवड़िया देश का कोई छोटा-मोटा शहर नहीं रह गया, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ने इस स्थान की रूप रेखा पूरी तरह से बदल दी है : PM मोदी

गुजरात के केवडिया में बनी सरदार पटेल की प्रतिमा को विश्व के पर्यटन नक्शे पर लाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *