Home >> Exclusive News >> दिल्ली ने दे दिया मोदी को जवाब : अखिलेश

दिल्ली ने दे दिया मोदी को जवाब : अखिलेश


10_02_2015-10_up_07
लखनऊ,(एजेंसी)10 फरवरी । भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली विधानसभा में बुरी तरह से हार को संयुक्त विपक्ष भी भुनाने में लगा है। बुलंदशहर में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक जनसभा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली की जनता ने जवाब दे दिया है। आगे भी उनको झटका देने वाले परिणाम मिलेंगे। हम भी आगे उनके साथ बड़ा दांव खेलेंगे।

बुलंदशहर में विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकापर्ण करने के साथ ही लैपटॉप व समाजवादी पेंशन योजना के चेक बांटने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ अपनी जेब भरने का काम कर रही है। उसको उत्तर प्रदेश के विकास की जरा भी चिंता नहीं है। भाजपा बेवजह झूठी वाहवाही लूट रही है। पेट्रोल-डीजल के दाम विश्व स्तर पर कम हुए, लेकिन देश की जनता को उस अनुपात में लाभ नहीं मिल रहा है। केंद्र सरकार बुलंदशहर में एयरपोर्ट बनाने में मदद नहीं कर रही है। हम तो भरसक प्रयास कर रहे हैं। हम तो आगरा के पास फिरोजाबाद में हम एयरपोर्ट बनाना चाहते है। सभी ने इटावा में सैफई हवाई पट्टी को बदनाम किया गया। उस हवाई पट्टी को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बताया गया, लेकिन हमने परवाह नहीं की।

उन्होंने कहा हमारी सरकार जनहित के सभी काम कर रही है। सपा पेंशन योजना से लोगो को मदद मिल रही है। आज के दौर में अगर किसी गरीब को पांच सौ रुपये मिलते हैं तो उसके लिए यह बड़ी धनराशि है। हमने लोहिया व मछुआ आवास की राशि अब तीन लाख रुपया कर दी है। समाजवादी पेंशन योजना शुरु की। पेंशन सीधे खाते में जा रही। किसान को बड़ा लाभ देने के लिए आलू, दूध, फल तथा अनाज के लिए मंडिया बना रहे है। पहले के रुके सभी विकास कामों को पूरा करा रहे हैं। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरु हो गया है। इसके किनारे पर किसानों के लिए मंडियां बना रहे हैं। हमने प्रदेश में किसानों का मुआवजा भी चार गुणा कर दिया है। एक्सप्रेस वे के लिए सूबे के किसानों ने जमीन दी। एक भी किसान ने विरोध नही किया। हम यूपी को खुशहाली के रास्ते पर ला रहे हैं। हम किसानों तथा गरीबों के लिए काम कर रहे हैं।

डीएम को सराहा, कमिश्नर को फटकार
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यहां डीएम बुलंदशहर बी. चंद्रकला के कामों को जमकर सराहा। डीएम के भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान की मुख्यमंत्री ने सराहना की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मेरठ के कमिश्नर भूपेंद्र सिंह को चेतावनी भी दी। उन्होंने कमिश्नर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि मेरठ की गाड़ी गांव नही, दिल्ली जाती है। मेरठ के कमिश्नर भूपेन्द्र सिंह लोहिया गांव का मुआयना भी नही करते हैं।


Check Also

उन्नाव रेप कांड : दुष्कर्म पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह की हुई मौत

उन्नाव के चर्चित कुलदीप सिंह सेंगर कांड में रायबरेली हादसे में घायल हुए दुष्कर्म पीड़िता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *