Home >> Breaking News >> तेलुगू फिल्म अभिनेता उदय किरण ने खुदकुशी की

तेलुगू फिल्म अभिनेता उदय किरण ने खुदकुशी की


uday kiran- telugu

हैदराबाद,एजेंसी : तेलुगू फिल्मों के अभिनेता उदय किरन ने रविवार रात खुदकुशी कर ली. उन्हें उनके घर में फंदे से लटका पाया गया.
पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. वह 33 साल के थे. पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “रविवार रात उदय किरन को श्रीनगर कॉलोनी स्थित उनके फ्लैट में पंखे से लटका पाया गया. उनकी पत्नी विशिता और कुछ पड़ोसी उन्हें जुबिली हिल्स अपोलो अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.”

26 जनवरी 1980 को जन्में उदय ने तेलुगू फिल्म ‘चित्ररम’ से साल 2000 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने इसके बाद ‘नुव्वु नेनु’ और ‘मानसांथा नुव्वे’ जैसी कई सफल फिल्में कीं.

 उन्होंने ‘पोई’ और ‘पेन सिंगम’ जैसी तमिल फिल्में भी की हैं. पिछले साल अक्टूबर महीने में उन्होंने अपनी लंबे समय की महिला मित्र विशिता से शादी की थी. 2003 में उन्होंने चिरंजीवी की बेटी से सगाई की थी, लेकिन यह शादी नहीं हो पाई.

 उनकी आखिरी फिल्म ‘जय श्रीराम’ थी. वह हाल ही में ‘दिल कब्बड्डी’ फिल्म से जुड़े थे. किरण की पहली तीन फिल्मों चित्रम, नुवू नेनू और मानासांता नुवी से उन्हें ‘हैट्रिक हीरो’ के रूप में जाना जाने लगा था .

इसके बाद उन्होंने ‘नी स्नेहम’ और ‘कालूसुकोवानी’ सहित कई रोमांटिक फिल्मों में भी अपना जलवा दिखाया. वर्ष 2001 में उदय किरण को फिल्म ‘नुवू नेनू’ के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभनेता का पुरस्कार मिला और कमल हासन के बाद वह फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता अवार्ड पाने वाले सबसे युवा विजेता बन गए.

साल 2006 में फिल्म ‘पोई’ के साथ उन्होंने तमिल फिल्मों में दस्तक दी. इस फिल्म का निर्देशन के. बालचंद्र ने किया था .

उन्होंने श्रीराम, अवुन्नाना काडाना, नुवेकाडुंटे, जय श्रीराम आदि फिल्मों में अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को मोहित किया. उदय किरण ने 2000 में तेजा द्वारा निर्देशित तेलगू फिल्म ‘चित्रम’ से अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा था. तेलगू फिल्म जगत ने उनके निधन पर शोक जाहिर किया है.


Check Also

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने निकाली भर्तियां, ऐसे करे अप्लाई

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने सुपरवाइजर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *