Home >> Breaking News >> नीतीश ने दिल्ली में दिखाई पावर

नीतीश ने दिल्ली में दिखाई पावर


download (9)
नई दिल्ली,(एजेंसी)11 फरवरी । बिहार का सियासी घमासान बुधवार को दिल्ली के राष्ट्रपति दरबार तक पहुंच गया। नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के सामने बहुमत से अधिक विधायकों को पेश कर बिहार में सरकार के लिए अपने दावे पर दबाव बढ़ाने की पहल की। उनके साथ लालू प्रसाद, शरद यादव और मुलायम सिंह यादव भी थे। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने अपनी बात उनके सामने रखी कि उनके पास 130 विधायक हैं। इसके बावजूद बिहार के राज्यपाल उन्हें सरकार बनाने का मौका दे रहे हैं। इस बीच सूत्रों के अनुसार राज्यपाल गुरुवार को इस मसले पर कोई राय ले सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार अगले पहले बजट सत्र से पहले विधानसभा में मांझी और नीतीश गुट को बहुमत साबित करने का मौका दिया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार ऐसी परिस्थिति में वहां बजट पेश करने की तारीख में बदलाव किया जा सकता है।

‘सदन में हो शक्ति प्रदर्शन’
पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद नीतीश कुमार ने अपना रुख नरम करते हुए माना कि बहुमत विधानसभा में साबित होना चाहिए और यह मौका पहले मांझी को मिलना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी जानबूझकर देरी करवा रही है और खरीद-फरोख्त की राजनीति कर रही है। उन्होंने मांग कि निर्धारित 20 फरवरी से पहले विधानसभा का सत्र गवर्नर को बुलाना चाहिए। वहीं लालू प्रसाद ने इस मौके पर चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अगर बिहार में बीजेपी ने राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश की तो इसके खतरनाक परिणाम होंगे। साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी और बीजेपी की दिल्ली में हार को एक संकेत भी बताया। इस बीच सूत्रों के अनुसार मौजूदा सियासी हालात के बीच जेडीयू नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

जब मिले नीतीश-केजरीवाल
जब नीतीश कुमार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलने राष्ट्रपति भवन जा रहे थे तब अरविंद केजरीवाल राष्ट्रपति से मिलकर लौट रहे थे। तभी दोनों की मुलाकात हो गई। नीतीश कुमार ने केजरीवाल को इस छोटी मुलाकात में जीत की बधाई दी। दरअसल दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जीत से नीतीश कुमार खासे उत्साहित बताए जा रहे हैं।


Check Also

किसान आन्दोलन : खट्टर सरकार को लगा बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक ने सरकार से समर्थन वापस लिया सबकी नजरे दुष्यंत चौटाला पर

किसानों के प्रदर्शन के बीच हरियाणा में मनोहर खट्टर सरकार को झटका लगा है. निर्दलीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *