Home >> Breaking News >> दिल्ली: मनीष सिसोदिया बन सकते हैं डिप्टी CM, कैबिनेट की लिस्ट तैयार

दिल्ली: मनीष सिसोदिया बन सकते हैं डिप्टी CM, कैबिनेट की लिस्ट तैयार


manish_sisodiya_v-650_021215070202
नई दिल्ली,(एजेंसी)12 फरवरी । दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत के बाद अब शपथ की तैयारी जोरों पर हैं। इस बीच आज तक को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल के करीबी और पटपड़गंज से AAP विधायक मनीष सिसोदिया को दिल्ली का उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

सिसोदिया ने कहा है कि केजरीवाल जो भी जिम्मेदारी देंगे, वह उसके लिए तैयार हैं। केजरीवाल के मंत्रियों की लिस्ट भी तैयार है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार केजरीवाल बिल्कुल नई टीम बनाने की तैयारी में हैं। उनके संभावित मंत्रियों में मटियामहल से विधायक असीम अहमद खान, त्रिनगर से विधायक जितेंद्र सिंह तोमर, शकूरबस्ती से विधायक सत्येंद्र जैन, करावल नगर के MLA कपिल मिश्रा, सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार को मंत्री बनाया जा सकता है।

वहीं शाहदरा के विधायक रामनिवास गोयल को स्पीकर और शालीमार बाग की विधायक वंदना कुमारी को डिप्टी-स्पीकर बनाने की तैयारी है। इस फैसले की जानकारी गुरुवार को दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग को दी जा सकती है।

याद रहे कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटें जीती हैं। सिसोदिया पिछली आप सरकार में शिक्षा, लोकनिर्माण मंत्रालय का कार्यभार संभाल चुके हैं। सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीते हैं।


Check Also

हैदराबाद चुनाव : बीजेपी आलोचकों के दिलों पर राज कर रही और नए क्षेत्रों में जीत हासिल कर रही है : अभिनेत्री कंगना रणौत

हैदराबाद चुनाव पर अभिनेत्री कंगना रणौत ने कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *