Home >> Breaking News >> बैंगलुरू ट्रेन हादसा: 10 लोगों की मौत, 60 जख्मी, रेलमंत्री ने दिए जांच के आदेश

बैंगलुरू ट्रेन हादसा: 10 लोगों की मौत, 60 जख्मी, रेलमंत्री ने दिए जांच के आदेश


train accident 5

नई दिल्ली,(एजेंसी)13 फरवरी । कर्नाटक में बैंगलुरू के पास ट्रेन हादसा हुआ है। बैंगलुरू-एर्नाकुलम इंटरसिटी के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है और 60 लोग घायल हैं।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज बेंगलोर..एर्नाकुलम इंटर सिटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना की जांच के आदेश दिए और हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों के लिए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि आयुक्त (रेलवे सुरक्षा) इस हादसे की जांच करेंगे।

प्रभु ने ट्वीट किया, ‘कर्नाटक में दुर्भाग्यपूर्ण हादसा.. घाट प्रखंड पर बड़े पत्थर गिर गए और ट्रेन प्रभावित हुई। सभी वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी सहायता के साथ मौके पर पहुंचने का आदेश दिया।’ दुर्घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए रेल मंत्री ने मृतकों के परिवार वालों को दो दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया।

गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों में से प्रत्येक को 50,000 रूपये और मामूली तौर पर घायल हुए लोगों में से प्रत्येक को 20,000 रूपये दिए जाएंगे। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के साथ प्रभु घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।
train accident
लोगों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा सुबह 7.30 बजे के करीब बेंगलूरु के पास एनेकल में हुआ है। ट्रेन के डब्बे पटरी से उतरे और कई डब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़े हुए हैं। इतना ही नहीं एक बोगी तो दूसरे के अंदर भी घुस गया है। इसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा कितना गंभीर है।

रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता लोगों को अस्पताल पहंचाकर उनका इलाज कराना है।

रेलगाड़ी में यात्रा कर रहे एक यात्री सारिएक मैथ्यू ने फोन पर बताया कि दुर्घटना सुबह 7.45 बजे हुई। मैथ्यू ने बताया, “रेलगाड़ी के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, सबसे अधिक क्षति डी-8 को हुई है, मैंने दो पुरुषों और एक महिला का शव देखा।”

मैथ्यू इस रेलगाड़ी से नियमित यात्रा करते हैं और उनका कहना है कि रेलगाड़ी में ज्यादा यात्री नहीं थे। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह हादसा कैसे हुआ।


Check Also

किसान देश का सच्चा सेवक है मोदी सरकार अन्नदाताओ पर लाठियां बरसा रही है : शिवसेना नेता संजय राउत

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का दिल्ली की सीमा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *