Home >> Exclusive News >> सीएम अखिलेश की मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव सिंचाई को चेतावनी

सीएम अखिलेश की मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव सिंचाई को चेतावनी


13_02_2015-13_up_04
लखनऊ,(एजेंसी)13 फरवरी । आइएएस वीक के अंतर्गत आज बेहद हल्के माहौल में भी सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सख्त तेवर में थे। विधान भवन के तिलक हाल में प्रदेश की शीर्ष अफसरशाही के पेंच कसे। मुख्य सचिव आलोक रंजन तथा प्रमुख सचिव सिंचाई दीपक सिंघल पर मुख्यमंत्री का ज्यादा जोर था। मुख्यमंत्री ने अफसरों से साफ शब्दों में कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक की शुरुआत में औपचारिकता के बाद मुख्यमंत्री ने लखनऊ में गोमती नदी के सौदर्यीकरण की योजना में खामियों को दर्शाया। उन्होंने मुख्य सचिव आलोक रंजन को चेताया कि उनके कहने के बाद भी गोमती बैराज को खोला गया, यह तो लखनऊ की किस्मत थी कि किसी भी बैराज से पानी नहीं रिसा। उन्होंने प्रमुख सचिव दीपक सिंघल को भी चेताया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को व्हाट्स एप के वीडियो पर घूस लेते अफसर को भी दिखाया। सीएम ने जब मुख्य सचिव को वीडियो दिखाई तो बैठक में सन्नाटा छा गया। उन्होंने कहा कि लापरवाही को बहुत गंभीरता से लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि कमिश्नर और शासन के अधिकारी फील्ड में जायें।

मुख्यमंत्री ने इसके बाद सभी डीएम से कहा कि डीएम मेरी सरकार का सबसे महत्वपूर्ण अंग है। डीएम के काम से ही सरकार की छवि बनती और बिगड़ती है। अब सभी डीएम को भाजपा के अगले कदम के लिए सर्तक रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा लव जेहाद फेल होने के बाद अब कोई नया दांव चलेगी। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। इसके साथ ही सभी जिलाधिकारी जनसमस्याओ के निस्तारण पर फोकस करें। उन्होंने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस से संबंधित सभी जिलों के डीएम की तारीफ की। सीएम ने कहा कि भूमि अधिग्रहण में इनकी भूमिका अच्छी रही। सरकार को निष्पक्ष, प्रभावी व ईमानदार प्रशासन चाहिए। सभी अधिकारी विकास के एजेंडा पर फोकस करें।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की वरीयता तथा उपलब्धियां एक बार फिर से गिनाई। उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना अभी तक की सबसे बड़ी योजना जिसका फायदा सीधे अकाउंट में मिल रहा है।


Check Also

लखनऊ के सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स, आईनॉक्स मेगाप्लेक्स, के “आईमैक्स” की शुरूआत टेनेट मूवी के साथ

लखनऊ, 3 दिसंबर 2020: निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित वर्ष की बहुचर्चित फिल्म टेनेट, 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *