Home >> Breaking News >> पाक: पेशावर में शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 19 की मौत

पाक: पेशावर में शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 19 की मौत


500x500xnews-10-killed-over-40-injured-in-blast-outside-mosque-in-peshawar-1-18939-18939-blast-04.jpg.pagespeed.ic.omnRPQHo1U (1)
इस्लामाबाद,(एजेंसी)13 फरवरी । पाकिस्तान के पेशावर में एक शिया मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी लोग शुक्रवार को जुमे की नमाज पढने के लिए मस्जिद जमा हुए थे। उसी दौरान आतंकियों ने मस्जिद के बाहर हमला बोल दिया और एक के बाद एक 6 से धमाके किए। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हमले के बाद एक आतंकी ने खुद को उडा लिया। मस्जिद में रूक-रूक कर फायरिंग हो रही है। मस्जिद में छह आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि मस्जिद में करीब एक हजार लोग मौजूद हैं। सुरक्षा बलों ने मस्जिद को चारों तरफ से घेर लिया है। यह वारदात पेशावर के हैयाताबाद में शिया मस्जिद में हुई जहां 6-7 आतंकी सेना की वर्दी में आए थे। मस्जिद में हमले के वक्त जुमे की नमाज चल रही थी। आतंकी फायरिंग और ग्रेनेड फेंकते हुए मस्जिद में दाखिल हुए।

इसके बाद उन्होंने खुद को उडा दिया। घायलों को हयाताबाद के मेडिकल कॉम्पलेक्स में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तान की सेना मस्जिद में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पाकिस्तान के “जियो न्यूज” चैनल के मुताबिक तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के चेयरमैन इमरान खान खान घटनास्थल की ओर रवाना हुए, लेकिन उन्हें पुलिस ने वापस लौटा दिया। – See more


Check Also

कनाडा के राष्ट्राध्यक्ष जस्टिन ट्रूडो ने भारत में जारी किसानों के प्रदर्शन पर टिप्पणी की

कृषि कानून के मसले पर जारी उत्तर भारत में किसानों का आंदोलन अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *