Home >> Exclusive News >> बिहार में राष्ट्रपति शासन की साजिश रच रही बीजेपी:मायावती

बिहार में राष्ट्रपति शासन की साजिश रच रही बीजेपी:मायावती


500x500xnews-planning-for-president-rule-in-bihar--mayawati-1-40150-40150-mayawati-0.jpg.pagespeed.ic.3J551WPQDs
लखनऊ,(एजेंसी)13 फरवरी । उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि भाजपा बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश रच रही है, ताकि उसका लाभ बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में उठाया जा सके। मायावती ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा, बिहार में जिस तरह घटनाक्रम चल रहे हैं, उससे लगता है कि केंद्र सरकार बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश रच रही है।

मायावती ने कहा कि भाजपा ने उप्र में हाल ही में सम्पन्न हुए विधान परिषद के चुनाव में भी एक के बजाए दो प्रत्याशी खडा किए थे और यहां भी उसे उसका खामियाजा भुगतना पडा। दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव पर मायावती ने कहा कि जिस तरह से मात्र नौ महीने के भीतर दिल्ली की जनता ने नरेंद्र मोदी को नकारा है, उसी तरह आने वाले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा का यही हश्र होगा। मायावती ने कहा कि केंद्र में बहुमत की सरकार बनने के बाद भी भाजपा देश में धार्मिक उन्माद फैलाना चाहती है। पूरे देश में जिस तरह से भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है, वह अपने आप में एक नौटंकी जैसा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सदस्यता अभियान के माध्यम से देश में यह दिखाना चाहती है कि उसके कार्यकर्ता सबसे अधिक हैं, लेकिन उसे इसका लाभ नहीं मिलेगा। देश की आम जनता बडी-बडी बयानबाजी और कोरे आश्वासनों को पसंद नहीं करती है। मायावती ने कहा कि दिल्ली में भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, लेकिन अब उनके सामने भी इस बात की चुनौती है कि उन्होंने जनता से वादे किए हैं, वे जल्द से जल्द पूरे हों। मायावती ने कहा, भाजपा ने भी बडे-बडे वादे कर सरकार तो बना ली, लेकिन अब वह उन वादों को पूरा नहीं कर पा रही है और जनता उसे सबक सिखा रही है। आम आदमी पार्टी यदि अपने वादे पूरा नहीं करेगी तो उनका भी हश्र यही होगा।


Check Also

नीतीश को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए जिन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया : राबड़ी देवी

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार के विषय में अमर्यादित तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *