Saturday , 28 November 2020
Home >> Sports >> वर्ल्ड कप: भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर बिखरेंगी पाकिस्तानी गिल्लियां

वर्ल्ड कप: भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर बिखरेंगी पाकिस्तानी गिल्लियां


नई दिल्ली,(एजेंसी)13 फरवरी । पाकिस्तान के खिलाफ मैच का नतीजा बहुत कुछ भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर निर्भर करेगा। करियर के पहले वनडे की पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा करने वाले भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन पर कसी हुई गेंदबाजी के साथ विकेट निकालने का भी दारोमदार होगा।

भुवनेश्वर ने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ ही डेब्यू किया था। 2012 में खेले गए इस मैच की पहली ही गेंद पर उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की गिल्लियां बिखेर दीं। उनकी तेजी से अंदर आती इनस्विंगर पर हफीज का विकेट गिरने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज उनकी अगली 16 गेंदों पर कोई रन नहीं बना पाए।

भुवनेश्वर के कहर को उनके पहले छह ओवरों के इस बॉलिंग फिगर से भी समझा जा सकता है- 6 ओवर, 3 मेडेन, 11 रन, 2 विकेट। आलम यह था कि उनकी स्विंग गेंदबाजी ने मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बांधे रखा। इस मैच में उनका बॉलिंग फिगर 9 ओवर, 3 मेडेन और 27 रनों पर 2 विकेट रहा।

वैसे भुवनेश्वर ने अब तक 44 वनडे में केवल 45 विकेट लिए हैं और 2013 में उनका प्रदर्शन भी कोई बहुत अच्छा नहीं रहा, साथ ही वो चोट से भी परेशान हैं, लेकिन अगर वो ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन का फायदा उठाने में कामयाब रहे तो टीम इंडिया के लिए बहुत उपयोगी गेंदबाज साबित हो सकते हैं।


Check Also

SCG पर ऑस्ट्रेलियाइ कप्तान एरॉन फिंच का बड़ा धमाका

ऑस्ट्रेलिया ने 35 ओवरों में 208/1 रन बनाए हैं. एरॉन फिंच (96) और स्टीव स्मिथ (27) क्रीज पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *