Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> वैलंटाइन डे पर PM मोदी के साथ लंच करेंगे पवार

वैलंटाइन डे पर PM मोदी के साथ लंच करेंगे पवार


narendra-modi-s-650_021415043650
नई दिल्ली,(एजेंसी)14 फरवरी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को वैलंटाइंस डे पर एक साथ लंच करने की योजना बनाई है।

मोदी बारामती के कृषि विज्ञान केंद्र सहित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद पुणे जिले में स्थित बारामती में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर जाएंगे, हालांकि एनसीपी नेताओं ने कहा है कि इसमें कोई राजनीतिक महत्व नहीं है। मोदी की महाराष्ट्र की इस एक दिन की यात्रा में शरद से मुलाकात पर सबकी नजर रहेगी।

एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील ठाकरे ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री विकास के कार्यक्रम में उपस्थित हो रहें हैं तो इसमें कुछ गलत नहीं है। मोदी शनिवार की सुबह पुणे पहुंचेंगे और चाकन के जनरल इलेक्ट्रिकल समारोह में शिरकत करके बारामती में विद्या प्रतिष्ठान संस्था के उद्घाटन के बाद कृषि विज्ञान केंद्र में किसानों को संबोधित करके आखिर में शरद पवार के घर लंच करेंगे।

मुंबई में पश्चिमी भारत के एडवोकेट एसोसिएशन के (150) समापन समारोह में शिरकत करेंगे। इस मौके पर गवर्नर सी.वी. राव, यूनियन लॉ मिनिस्टर डी.वी. सदानंद गौड़ा, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उपस्थित होंगे। फडणवीस ने भी कहा कि मोदी पवार से मिलने बारामती नहीं आ रहे थे बल्कि एक कृषि विज्ञान समारोह में उपस्थित होनें आ रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी और एनसीपी में राजनीतिक फर्क है लेकिन वो पवार से राजनीतिक बर्ताव नही करेंगे।

मोदी ने पिछले साल अक्टूबर में महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव समारोह के आयोजन के दौरान पवार और उनके भतीजे अजीत पवार को निशाना बनाया था, उन्होंने इसे ‘चाचा-भतीजे सरकार’ हटाओ और एनसीपी को ‘स्वभाविक रूप से भ्रष्ट पार्टी’ कह, लेकिन चुनाव के बाद जब बीजेपी सिंगल पार्टी ऊपर उठी तो एनसीपी ने राजनीतिक स्थिरता के लिए बिना किसी शर्त के समर्थन दिया और विपक्षी पार्टी शिव सेना से नाराजगी दूर करके एक महीने बाद सरकार में शामिल हो गए।


Check Also

NDA विधायक ललन पासवान ने कहा- लालू जी ने दिया था मंत्री पद का प्रलोभन

विधानसभा में स्पीकर पद के लिए चुनाव हो रहे हैं। इसी बीच राजद अध्यक्ष और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *