Home >> Exclusive News >> यूपी चुनावों के लिए आरएसएस ने कसी कमर

यूपी चुनावों के लिए आरएसएस ने कसी कमर


mohan-bhagwat~15~02~2015~1423985808_storyimage
कानपुर,(एजेंसी) 15 फरवरी । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की चार दिवसीय मंथन बैठक आज यहां शुरू हो गई जिसमें दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार तथा उत्तर प्रदेश और बिहार में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव में कैडरों को एकजुट करने से जुड़ी संगठनात्मक रणनीति के बारे में चर्चा हो सकती है।

सरसंघचालक मोहन भागवत रेलवे मैदान में हजारों गणवेशधारियों को संबोधित करेंगे। यह बैठक चार दिन तक चलेगी और आम लोगों के लिए खुली नहीं होगी। इसमें कैडरों में उर्जा का संचार करने के साथ उत्तरप्रदेश और बिहार के चुनाव के बारे में चर्चा हो सकती है जो बहुत दूर नहीं है।

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। बैठक में इस विषय पर भी चर्चा हो सकती है।

आरएसएस के एक पदाधिकारी ने कहा, यह पूर्व निर्धारित बैठक है जिसमें गोरखपुर से कानपुर समेत उत्तरप्रदेश के पूर्वी क्षेत्र के सक्रिय कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि बैठक में भाजपा, विहिप समेत अन्य अनुषांगी संगठनों के सक्रिय कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

विहिप के अवध क्षेत्र सचिव बिहारी मिश्रा ने कहा, बैठक में संगठन की भविष्य की रणनीति के बारे में चर्चा होगी। भागवत सहयोगी संगठनों विहिप, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी और मजदूर संघ के शीर्ष नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

उन्होंने बताया, 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को मजबूत बनाने के बारे में चर्चा होगी।

पदाधिकारी ने कहा, इसमें मुख्य संगठन के कामकाज पर ध्यान दिया जायेगा और कमियों का आकलन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव में पराजय के बाद उत्तरप्रदेश में संगठन पर जोर दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान भागवत भाजपा समेत अन्य संगठनों के विचार जानेंगे। दूसरा जोर युवाओं पर होगा और इस बात पर विचार किया जायेगा कि उन्हें संघ के साथ किस तरह से सीधे तरीके से जोड़ा जाए। संघ की शाखाओं को मजबूत बनाने पर भी ध्यान दिया जायेगा।


Check Also

बिहार : विपक्ष की दहाड़ के साथ 17वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरु

बिहार की नवगठित 17वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से आरंभ हो गया है। पांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *