Home >> Sports >> वर्ल्ड कपः स्कॉटलैंड के खिलाफ मुश्किल से जीता न्यू जीलैंड

वर्ल्ड कपः स्कॉटलैंड के खिलाफ मुश्किल से जीता न्यू जीलैंड


newzeeland
डुनेडिन ,(एजेंसी) 17 फरवरी । न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप के पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को तीन विकेट से हरा दिया। कीवी टीम ने 151 गेंदें शेष रहते यह मैच जीत लिया लेकिन कमजोर स्कॉटलैंड के खिलाफ उसे 143 रनों का आसान सा लक्ष्य हासिल करने के लिए सात विकेट गंवाने पड़े। केन विलियमसन ने सबसे अधिक 38 रन बनाए जबकि ग्रांट इलियट ने 29 रनों का योगदान दिया।

केन और इलियट ने चौथे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। मार्टिन गप्टिल ने 17, कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने 15, रॉस टेलर ने सात, कोरी एंडरसन ने 11 और ल्यूक रोंची ने 12 रन बनाए। डेनियल विटोरी आठ और एडम मिलने एक रन पर नाबाद लौटे। स्कॉटलैंड की ओर से इयान वार्डलॉ और जोश डावे ने तीन-तीन विकेट लिए।

अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर न्यू जीलैंड ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर जारी वर्ल्ड कप के पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को 142 रनों पर समेट दिया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए स्कॉटलैंड के सभी बल्लेबाजों को 36.2 ओवरों में ही पविलियन का रास्ता दिखा दिया।

मैट माचान (56) और रिची बेरिंग्टन (50) को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। माचान ने 79 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। इसी तरह बेरिंग्टन ने 80 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों ने 12 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बाद पांचवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद फिर लगातार अंतराल पर स्कॉटलैंड के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 142 रनों पर पविलियन लौट गई। स्कॉटलैंड के सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके। न्यू जीलैंड की ओर से डेनियल विटोरी और हरफनमौला कोरी एंडरसन ने तीन-तीन विकेट लिए। टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट को दो-दो विकेट मिले।


Check Also

सिडनी ONE डे में अडानी का विरोध

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान भारी चूक देखने को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *