Home >> Breaking News >> बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर 105 रनों से बड़ी जीत दर्ज की

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर 105 रनों से बड़ी जीत दर्ज की


tammim-iqbal
कैनबरा ,(एजेंसी) 18 फरवरी । कप्तान मशरफे मुर्तजा (20/3) की घातक गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच में अफगानिस्तान पर 105 रनों से बड़ी जीत दर्ज की । जीत के लिए मिले 268 रन के टारगेट के जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाज पूरी तरह फेल रहे और पूरी टीम 42.5 ओवरों में महज 162 रनों पर ही सिमट गई।

बांग्लादेश के लिए कप्तान मुर्तजा ने सबसे अधिक 3 विकेट और शाकिब ने 2 विकेट झटके। जबकि अफगानिस्तान के लिए कप्तान नबी ने सबसे अधिक 44 रन जबकि शेनवारी ने 42 रन बनाए और नवरोज मंगल ने भी 27 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान की शुरुआत भयावह रही और मुर्तजा और हसन ने 2 ओवरों में 3 रन के अंदर ही 3 विकेट झटककर अफगान टीम की बैटिंग की कमर तोड़ दी। इन झटकों से अफगानिस्तान अंत तक उबर नहीं पाया और मैच 105 रन से गंवा बैठा।

इससे पहले मुसफिकुर रहीम और शकीब अल हसन की शानदार बैटिंग और पांचवे विकेट के लिए इन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 267 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर ने सबसे ज्यादा 71 रन और शाकिब ने 63 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए हामिद हसन, शापूर, आफताब और मीरवाइज ने 2-2 विकेट हासिल किए।

पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाजों को अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने बांधकर रखा और खुलकर रन नहीं बनाने दिया। तमीम और अनामुल ने धीमी बैटिंग की और 14.3 ओवर में 41 रन जोड़े। इसी स्कोर पर तमीम 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अफगानिस्तान ने मैच पर पकड़ मजबूत बना ली और 30वें ओवर तक 119 रन बनाने में ही बांग्लादेश के 4 विकेट झटक लिए। इस दौरान अनामुल हक 29, सौम्य सरकार 28 और महमदुल्लाह 23 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद शकीब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाजों को दिखाया कि इस विकेट पर बैटिेंग कैसे की जाती है। इन दोनों अफगान अटैक की धज्जियां उड़ाते हुए पांचवे विकेट के लिए 15.3 ओवरों में ही 114 रन जोड़ दिए। इस जोड़ी की बदौलत मजबूत स्कोर की ओर बढ़ती बांग्लादेश की पारी पर ब्रेक शाकिब के 233 रन के स्कार पर आउट होने से लगा। शाकिब ने 63 रनों की पारी खेली। इसके बाद मुसफिकुर भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 71 रन बनाकर चलते बने। बांग्लादेश की टीम को सिमटते देर नहीं लगी और पूरी टीम 50 ओवरों में 267 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश का आखिरी विकेट 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर तस्किन अहमद के रूप में गिरा।


Check Also

मोदी सरकार ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी

सिंधु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच जारी भिड़ंत के बीच बड़ी खबर सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *