Home >> Breaking News >> इस्लाम को विकृत करने वाले हमारे दुश्मन : ओबामा

इस्लाम को विकृत करने वाले हमारे दुश्मन : ओबामा


download (6)
वॉशिंगटन,(एजेंसी) 20 फरवरी । अमेरिकी प्रेजिडेंट बाराक ओबामा ने कहा है कि अमेरिका की लड़ाई इस्लाम के खिलाफ नहीं बल्कि उन लोगों के विरुद्ध है जिन्होंने धर्म को विकृत करने का काम किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस्लामिक स्टेट और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन एक अरब मुसलमानों की आवाज नहीं हैं।

प्रेजिडेंट ओबामा ने ‘हिंसक चरमपंथ से मुकाबला’ विषय पर वाइट हाउस शिखर सम्मेलन में कहा, ‘हमारी लड़ाई इस्लाम से है ही नहीं। हमारी लड़ाई उन लोगों से है जिन्होंने इस्लाम को विकृत किया है।’ उन्होंने कहा, ‘आईएस और अल-कायदा जैसे समूह खुद को सही ठहराने के लिए बेचैन हैं। वे खुद को धार्मिक नेताओं और इस्लाम की रक्षा करने वाले पवित्र योद्धाओं के रूप में दिखाने की कोशिश करते हैं।’ ओबामा ने कहा, ‘इसीलिए आईएस स्वयं को इस्लामिक स्टेट कहता है और दुष्प्रचार करता है कि अमेरिका और पश्चिमी देशों की लड़ाई इस्लाम से है। इसी तरह वे युवाओं को कट्टर बनाने की कोशिश करते हैं।’ उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदायों के बाहर के लोगों को आतंकवादियों की इस बात को खारिज करने की जरूरत है कि पश्चिम व इस्लाम या आधुनिक जीवन और इस्लाम परस्पर विरोधी हैं। ओबामा ने कहा, ‘आईएस या अल कायदा के प्रतिनिधि धार्मिक नेता नहीं, बल्कि आतंकवादी हैं।’

ओबामा ने कहा, ‘आतंकी इस्लाम का प्रतिनिधित्व नहीं करते। वे ऐसे पागल व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं जो ईश्वर के नाम पर लोगों की हत्या करता है। आतंकवाद के लिए कोई धर्म जिम्मेदार नहीं है। लोग हिंसा और आतंकवाद के लिए जिम्मेदार हैं।’ प्रेजिडेंट ने कहा कि अलकायदा और आईएस जैसे आतंकवादी संगठन विश्व के लिए एक चुनौती हैं। आईएस सीरिया और इराक के लोगों को आतंकित कर रहा है, लोगों के सिर काटने और उन्हें जिंदा जलाने जैसी बर्बर करतूतों को अंजाम दे रहा है। उन्होंने कहा, ‘इस चुनौती का सामना करने के लिए हमने अमेरिकी सरकार की पूरी ताकत तैयार कर ली है। इस सम्मेलन में भारत समेत विश्व के 60 से अधिक देश भाग ले रहे हैं।


Check Also

दुखद : कोरोना संक्रमित, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति वेलेरी गिसकार्ड डिएस्टेंग का निधन

कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति वेलेरी गिसकार्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *