Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> मोदी को तोहफे में मिली वस्तुओं की नीलामी से 8.33 करोड़ रुपए जुटाए गए

मोदी को तोहफे में मिली वस्तुओं की नीलामी से 8.33 करोड़ रुपए जुटाए गए


images (9)

सूरत ,(एजेंसी) 21 फरवरी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तोहफे में दी गई वस्तुओं की तीन दिनों में नीलामी से सरकार ने तकरीबन 8.33 करोड़ रुपए जुटाए हैं और इस रकम का इस्तेमाल स्वच्छ गंगा मिशन के लिए किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि प्रशासन ने वस्तुओं के लिए 1852 वैध बोलियां हासिल कीं। इन वस्तुओं में मोदी का मोनोग्राम्ड सूट भी शामिल था जो आखिरकार 4.31 करोड़ रुपये में बिका।

सूरत के जिलाधिकारी राजेंद्र कुमार ने संवाददाताओं से कहा, तोहफे में दी गई वस्तुओं की नीलामी से तकरीबन 8.33 करोड़ रपये का राजस्व अर्जित किया गया। हम कल अंतिम आंकड़ा देने में सक्षम होंगे क्योंकि गणना जारी है।
images (10)
उन्होंने कहा, तीन दिन की नीलामी के दौरान सभी वस्तुओं के लिए 1852 वैध बोलियां लगीं। नीलामी से हासिल रकम स्वच्छ गंगा मिशन में लगाई जाएगी। मोदी के बंद गले के सूट के लिए सर्वाधिक बोली सूरत के हीरा कारोबारी लालजीभाई तुलसीभाई पटेल ने 4.31 करोड़ रपये लगाई। सूट के लिए कुल 47 बोलियां लगीं।

दो अन्य वस्तुएं जो एक करोड़ रुपए से अधिक में बिकीं वह हैं पशुपतिनाथ मंदिर की प्रतिकृति जिसे मोदी को नेपाल यात्रा के दौरान तोहफे में दिया गया था। इसके अलावा स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी की प्रतिकृति भी एक करोड़ रुपए से अधिक में बिकी। यह मोदी को अमेरिका यात्रा के दौरान तोहफे में मिला था। दोनों वस्तुएं 1.11 करोड़ रुपए में बिकीं।


Check Also

फास्ट फूड चेन ने आईपीओ से पहले एंकर इंवेस्टर्स के जरिए जुटाए 364.5 करोड़ रुपये, जानिए….

फास्ट फूड चेन Burger King India Ltd ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) से पहले प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *