Home >> Breaking News >> नीतीश चौथी बार बने बिहार के CM, प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भी दी बधाई

नीतीश चौथी बार बने बिहार के CM, प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भी दी बधाई


nitish_kumar-650_022215053845
बिहार,(एजेंसी) 22 फरवरी । नीतीश कुमार ने चौथी बार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल ली है। रविवार को राजभवन में आयोजित समारोह में बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने नीतीश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी सहित कई बड़े नेता मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर नीतीश कुमार को चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है।

नीतीश कैबिनेट के 22 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। इन 22 मंत्रियों में से 20 मंत्री वो हैं जिन्होंने मांझी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था और 2 वो मंत्री हैं जिन्हे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने निष्कासित कर दिया था। मंत्र‍ियों की संख्या को लेकर अब तक कयास ही लगाए जा रहे थे।

नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम सिंह यादव और लालू यादव, अभय चौटाला, बाबू लाल मरांडी और एचडी देवेगौड़ा भी मौजूद रहे। यूपी के सीएम अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और असम के सीएम तरुण गोगोई ने भी शपथ ग्रहण समारोह में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। नीतीश ने समारोह में पहुंचे सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।

इस बीच आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी का कहना है कि उनकी पार्टी नीतीश सरकार से बाहर रह सकती है, उनका कहना है, उनकी पार्टी साल के अंत में होने वाले विधासनसभा चुनाव की तैयारियों के लिए सरकार से बाहर रहने का फैसला भी कर सकती है। नीतीश ने कांग्रेस को भी सरकार में शामिल होने का ऑफर दिया था। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विश्वासमत हासिल करने के बाद सरकार में शामिल हो सकती है।

बता दें कि नीतीश कुमार को 11 मार्च को बिहार विधानसभा में बहुमत सिद्ध करना है। इसी दिन बिहार विधानसभा का बजट सत्र भी शुरू होगा।


Check Also

दुखद : दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9342 पहुची

लंबे समय से कोरोना की मार से कराह रही राजधानी दिल्ली के लिए राहत की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *