Home >> Exclusive News >> सभी को रास आया हमारा बजट: अखिलेश यादव

सभी को रास आया हमारा बजट: अखिलेश यादव


download (2)

सीतापुर ,(एजेंसी) 25 फरवरी । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश का बजट जारी होने के एक दिन बाद ही सीतापुर में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महमूदाबाद में मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमिनीटीज साइंस एण्ड टेक्नॉलजी को यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश सरकार ने जो बजट पेश किया है, उसकी सभी लोगों ने तारीफ की है। किसानों के डिवेलपमेंट की बात करते हुए सीएम ने कहा कि हमने 2015 को किसान वर्ष घोषित किया, क्योंकि हम चाहते हैं कि सरकारी सुविधाएं किसानों तक पहुंचाई जा सकें।

110 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण: सीएम ने सीतापुर में 71 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और 110 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्या किया। मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमिनीटीज साइंस एण्ड टेक्नॉलजी परिसर में आयोजित जनसभा में मौलाना अबुल कलाम आजाद की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद सीएम ने कहा कि हमारा देश हिंदू और मुस्लिम एकता की पहचान है। सीएम ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि शिक्षा, सड़क, पुल, पुलिया, विद्युत का इंतजाम है। हमने तीन साल में काफी कोशिश की है और प्रदेश विकास की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मौलाना आजाद से हमें प्रेरणा मिलती है। उन्होंने दावा किया कि सीतापुर के विधायकों और मंत्रियों ने विकास के लिए जो भी योजनाएं पेश की हैं, उन सबको पूरा किया जाएगा और इसके लिए पैसे की कमी नहीं होगी। इस दौरान 500 समाजवादी पेंशन, 500 श्रमिकों को साइकलें, 180 मेधावी छात्र छात्राओं को लैपटॉप, 78 किसान दुर्घटना बीमा के लाभार्थियों को 5-5 लाख के चेक बांटे गए।

खाली हाथ महमूदाबाद : सीएम ने पहले से चलल रहीं या पूरी हो चुकीं 28 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण तो किया, लेकिन महमूदाबाद के हाथ कोई नई योजना नहीं आई। वहां के लोगों की मांगों पर सीएम ने सिर्फ आश्वासन ही दिया।


Check Also

नीतीश को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए जिन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया : राबड़ी देवी

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार के विषय में अमर्यादित तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *