Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> मोदी खुद देखेंगे, जन-जन तक कैसे पहुंचाई जाए सरकार की बात

मोदी खुद देखेंगे, जन-जन तक कैसे पहुंचाई जाए सरकार की बात


Modi
नई दिल्ली,(एजेंसी) 26 फरवरी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपनी ही सरकार के कम्यूनिकेशन के तरीके से नाराज हैं। सूत्रों के अनुसार, मोदी का मानना है कि ऑर्डिनेंस पर विपक्ष से घिरने के पीछे सरकार और उनके मंत्रियों का कमजोर बचाव है। प्रधानमंत्री का मानना है कि सरकार की सफलता के बारे में बातों को आक्रामक तरीके से लोगों तक नहीं पहुंचा पाने में कम्यूनिकेशन की विफलता रही है। अब इस कमजोर कड़ी को दूर करने का बीड़ा खुद प्रधानमंत्री मोदी उठाएंगे।

सूत्रों के अनुसार, मोदी के निर्देश पर पीएमओ और अन्य मंत्रालय सरकार के कामकाज पर सूचना पहुंचाने के लिए नए लोगों की मदद ले सकते हैं। इसमें उन लोगों को तरजीह दी जाएगी, जिन्होंने मोदी को चुनाव से पहले बड़ा ब्रैंड बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसमें सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों को जोड़ा जाएगा, जो मोदी सरकार को आक्रामक तरीके से सपोर्ट करते हैं।

मोदी ब्रैंड बचाने की चिंता
सूत्रों के अनुसार, लैंड बिल पर खराब कम्यूनिकेशन से सरकार ऐसी स्थिति में पहुंच गई है, जहां से उनके लिए हर स्थिति में हार ही है। अगर सरकार मजबूती से इस बिल को आगे बढ़कर लागू करवाती है, तो उस पर गरीब-विरोधी टैग लगेगा, जो बिहार चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक रूप से नुकसान दे सकता है। अगर सरकार इस बिल से पीछे हटती है, तो रिफॉर्म और इकॉनमी को दुरुस्त करने के विजन को करारा झटका लगेगा। करीबियों का मानना है कि प्रधानमंत्री और सरकार को कम्यूनिकेशन मजबूत करना होगा, वरना ब्रैंड मोदी को झटका लग सकता है।

टीम बनेगी प्रफेशनल
सूत्रों के अनुसार, पीएम के निर्देश पर सरकार और बीजेपी समानांतर ऐसी टीम भी रखेंगे, जो सरकार का पक्ष रखेगी। इसका संचालन पार्टी के स्तर पर हो सकता है। अभी मोदी सरकार ने पिछले दिनों अखिलेश मिश्रा को लोगों के फीडबैक के लिए बनाई वेबसाइट Mygov.in का डायरेक्टर नियुक्त किया है। इसी तरह ऐसे लोगों की सेवा ली जा सकती है जो मोदी नीति को शुरू से रखते रहे हैं।

सपोर्टर का किया स्वागत
वैसे तो पीएम टि्वटर पर लोगों से बात नहीं करते और न ही सवालों के जवाब देते हैं। लेकिन बुधवार को मोदी ने अपने कट्टर सपोर्टर को जवाब देकर सबको चौंका दिया। एक महीने से बीमार अनिल कोहली को पीएम ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं दीं।
पीएम का ट्वीट
@anilkohli54 Very good to see you back. Please take care of your health! 🙂


Check Also

सीएम पिनाराई विजयन के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है केरल की राजनीति

विपक्ष ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की सरकार के नेतृत्व और सत्तारूढ़ दल को चुनौती देने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *