Home >> Breaking News >> मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस में लगी आग, 9 लोग जिंदा जले

मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस में लगी आग, 9 लोग जिंदा जले


train

थाने, एजेंसी । बांद्रा से देहरादून आ रही ट्रेन देहरादून एक्सप्रेस में रात ढाई बजे आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। ट्रेन की तीन बोगियों एस-3, एस-4 और एस-5 में आग लगी है। कई लोग हादसे में घायल हो गए हैं, घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों के आश्रितों के लिए रेलवे ने पांच लाख रूपए मुआवजे की घोषणा की है।
सूत्रों का कहना है घटना उस वक्त घटी जब सभी लोग सो रहे थे। इसलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। ट्रेन में आग गुजरात-महाराष्ट्र की सीमा पर मुंबई से उत्तर में 145 किलोमीटर दूर डहाणु स्टेशन के पास लगी। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह पता नहीं लग पाई है। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि जब ट्रेन तेज स्पीड से जा रही थी तो उसमें लगी आग को लेवल क्रॉसिंग गेटमेन ने देखा। बाद में गेटमेन नें गार्ड को बताया।
गार्ड ने ट्रेन के ड्राइवर को घटना के बारे में बताकर ट्रेन को रूकवाया। उसकी सूचना के बाद ट्रेन को बीच में रोककर राहत और बचाव कार्य शुरू किए गए। गेटमेन ने सराहनीय काम किया है और एक बडा हादसा होने से टल गया। गेटमैन ने नहीं देखा होता तो हादसा और बडा हो सकता था। बताया जा रहा है कि यात्रियों की मौत धुंए से दम घुटने के कारण हुई है। रेलवे ने दुर्घटना के संबंध में जानकारी के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं।
ये नंबर हैं- 022-23011853 और 022-23007388। 15 दिन के भीतर ट्रेन में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 28 दिसंबर को बेंगलुरू से नांदेड जा रही नांदे़ड एक्सप्रेस में आग लगने के कारण 26 लोगों की मौत हो गई थी।


Check Also

कोविड-19 के प्रकोप के बीच भारत-ब्रिटेन के लिए सात दिनों तक एयर इंडिया की तमाम उड़ानें हुई रद

कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए एयर इंडिया (Air India) ने सात दिनों के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *