Wednesday , 25 November 2020
Home >> Exclusive News >> अयोध्या विवाद: समाधान के लिए प्रतिष्ठित मुस्लिम नेताओं को शामिल करेंगे अंसारी

अयोध्या विवाद: समाधान के लिए प्रतिष्ठित मुस्लिम नेताओं को शामिल करेंगे अंसारी


babri-masjid

अयोध्या/नई दिल्ली,(एजेंसी) 27 फरवरी । अयोध्या विवाद का अदालत से बाहर समाधान निकालने के प्रयास में बाबरी मस्जिद कांड के मुख्य वादी हाशिम अंसारी ने गुरुवार को कहा कि वह मामले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिष्ठित सदस्यों को शामिल करेंगे।

अंसारी ने हाल ही में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञान दास से मिलकर अयोध्या विवाद के समाधान के लिए नये प्रस्ताव पर चर्चा की थी और उनकी इसे सुप्रीम कोर्ट के समक्ष रखने की योजना है।

अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी ज्ञान दास के मुताबिक अदालत से बाहर समाधान के फॉर्मूले में व्यापक तौर पर 70 एकड़ विवादित परिसर के बारे में बात है जिसमें मंदिर और मस्जिद दोनों के बीच 100 फुट उंची दीवार खड़ी करने का प्रस्ताव है।

सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम पक्ष से मुख्य वादी अंसारी इस बाबत सामूहिक जागरकता चाहते हैं और समुदाय के नेताओं का समर्थन चाहते हैं।

अंसारी ने कहा, ‘‘अगर हम इस 60 साल से अधिक पुरानी समस्या का शांतिपूर्ण समाधान निकालना चाहते हैं तो जरूरी है कि मुस्लिम समुदाय के जिम्मेदार लोग और धार्मिक नेता इस पर चर्चा करें।’’
mohammed-hashim-ansari-2010-9-22-23-12-3
हाशिम अंसारी

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी और एमआईएम के अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी समेत सभी मुस्लिम राजनेताओं और धार्मिक नेताओं से संपर्क करंगा।’’

अंसारी के मुताबिक, ‘‘ओवैसी के पिता से मेरे अच्छे रिश्ते थे। मैंने उनके चुनावों में भी प्रचार किया था।’’ अंसारी ने अपने बेटे इकबाल अंसारी के साथ हनुमान गढ़ी मंदिर परिसर में ज्ञान दास से मुलाकात की थी।


Check Also

खुशखबरी दिल्ली में कोरोना रिकवरी दर फिर से 90 फीसदी से ज्यादा पहुची

राजधानी में कोरोना के मामले भले ही तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन संक्रमित मरीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *