Home >> Sports >> IND Vs UAE: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

IND Vs UAE: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया


india vs uae
नई दिल्ली,(एजेंसी) 27 फरवरी । विश्व कप के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और फिर साउथ अफ्रीका को हराने के बाद भारतीय टीम ग्रुप-बी के अपने तीसरे मैच में शनिवार को गाबा मैदान पर संयुक्त अरब अमीरात से भिड़ेगी। टीम इंडिया जीत की हैट्रिक लगाते हुए क्वार्टर फाइनल में खुद को सुरक्षित करना चाहेगी।

दोनों ही टीमें इससे पहले दो बार आमने सामने हुई हैं औऱ दोनों ही बार भारत ने यूएई को पटखनी दी है। अगर भारत लीग स्टेज में सभी मैच जीतकर ग्रुप B में टॉप पर रहता है तो उसकी टक्कर क्वार्टर फाइनल में ग्रुप A की चौथी नंबर की टीम से होगी। जिसका मतलब साफ है कि क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से टक्कर की उम्मीद ना के बराबर रहेगी।

महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने विश्व कप में धमाकेदार अंदाज में अपनी शुरुआत कर यह जता दिया है कि वह आसानी से खिताब अपने हाथ से जाने नहीं देगी, भारत अपने ग्रुप में फिलहाल शीर्ष पर है।

यूएई के खिलाफ मैच के बारे में माना जा रहा है कि यह भारत के लिए एक आसान मुकाबला होगा। भारतीय उपकप्तान विराट कोहली हालांकि इससे इत्तेफाक नहीं रखते और उनका मानना है कि यूएई को हल्के में लेना बड़ी गलती होगी और असल में यह दोनों टीमों के 11-11 खिलाड़ियों का मुकाबला होगा।

भारतीय टीम के शीर्ष बल्लेबाज अभी अपने श्रेष्ठ फॉर्म में नजर आ रहे हैं। कोहली और शिखर धवन इस टूर्नामेंट में एक-एक शतक लगा चुके हैं। मध्यक्रम में सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे भी अभी तक अच्छे हाथ दिखाने में कामयाब रहे हैं।

भारतीय टीम के लिए हालांकि चिंता का सबब आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी को लेकर है। पाकिस्तान और फिर दक्षिण अफ्रीका, दोनों ही मौकों पर अच्छी शुरुआत के बावजूद स्लॉग ओवर्स में टीम ने ज्यादा विकेट गंवाए और इसका असर कुल रनसंख्या पर पड़ा।

भारत के स्पिन और तेज गेंदबाज भी अभी तक प्रभावी प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट हासिल करने वाले मोहम्मद समी चोट के कारण हालांकि यूएई के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे।
ऐसे में भुवनेश्वर कुमार या स्टुअर्ट बिन्नी को टीम में जगह मिल सकती है।

दूसरी ओर, अपना दूसरा विश्व कप खेल रहा यूएई अपने शुरुआती दोनों मैच जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ गंवा चुका है. यूएई की गेंदबाजी भी बहुत उम्दा नहीं मानी जा रही और भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह अच्छी खबर है।

यूएई के अनवर ने जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रमश: 67 और 106 रन बनाए और टीम अच्छा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। इसके बावजूद हालांकि दोनों ही मैचों में खराब फील्डिंग और औसत गेंदबाजी के कारण यूएई जीत हासिल करने में नाकाम रहा।

यूएई टीम भारतीय उपमहाद्वीप में पैदा हुए खिलाड़ियों से भरी हुई है और अनुभवहीन होने के कारण उनके पास खोने के लिए भी कुछ नहीं होगा। दूसरी ओर भारतीय टीम जरूर एक-दो बदलाव कर इस मौके पर अपनी क्षमता का आंकलन करने की कोशिश करेगी।

टीम (संभावित) :

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायडू, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, उमेश यादव.

यूएई : अमजद अली, एंद्री बेरेंगर, कृष्ण चंद्रन, खुर्रम खान, स्वप्निल पाटिल (विकेटकीपर), शैमान अनवर, रोहन मुस्तफा, मोहम्मद नवीद, अमजद जावेद, मोहम्मद तौकीर (कप्तान), नासिर अजीज, कमरान शहजाद.


Check Also

27 नवंबर को खेला जाएगा Ind vs Aus के बीच का पहला वनडे मैच, भारत के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

India vs Australia Probable Indian playing 11: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *