Home >> Breaking News >> जीतनराम मांझी ने किया दावा- AAP से कहीं बड़ी होगी नई पार्टी HAM

जीतनराम मांझी ने किया दावा- AAP से कहीं बड़ी होगी नई पार्टी HAM


jitan_ram-s-650_030115085013
बिहार,(एजेंसी) 01 मार्च । ‘हिंदुस्तान अवाम मोर्चा’ बनाने का ऐलान करने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने दावा किया है कि उनकी पार्टी HAM, AAP से कहीं बड़ी होगी, क्योंकि यह एकजुटता दिखाती है। मांझी को इस्तीफा दिए अभी 10 दिन भी नहीं हुए, लेकिन उन्होंने अपनी नई राजनीतिक पारी का ऐलान कर दिया। मांझी का आरोप, ‘नीतीश ने बिहार निवास को गंगा जल से धुलवाया’।

जीतनराम मांझी ने सियासी सफर पर चलने के लिए ‘हिंदुस्तान अवाम मोर्चा’ नाम से नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. मांझी की पार्टी HAM की औपचारिक घोषणा अप्रैल में होगी. मांझी ने पटना में अपने समर्थकों, जेडीयू के कई बागी विधायकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि इसी मोर्चे के तहत वे बिहार के तमाम जिलों का दौरा करेंगे।

सीएम की कुर्सी से मांझी के हटते ही अब तक न जाने कितने मुहावरे गढ़े गए, जिसका दर्द आज भी उनकी जुबां पर आ रहा है। मौजूदा मुख्यमंत्री से नीतीश कुमार के साथ उनका समीकरण वही 36 का ही है।

20 फरवरी को जीतनराम मांझी ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। अब राजनीति में अपनी बदली हुई पारी की शुरुआत का ऐलान भी उन्होंने कर दिया। अब मांझी का यह फैसला कितना सही है, कितना गलत, इस पर फैसला तो बिहार की जनता नवंबर में होने वाले संभावित चुनाव में ही सुनाएगी।


Check Also

किसान देश का सच्चा सेवक है मोदी सरकार अन्नदाताओ पर लाठियां बरसा रही है : शिवसेना नेता संजय राउत

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का दिल्ली की सीमा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *