Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> प्रियंका गांधी बनेंगी राष्ट्रीय महासचिव!

प्रियंका गांधी बनेंगी राष्ट्रीय महासचिव!


Priyanka Gandhi Vadera

नई दिल्ली,(एजेंसी) 01 मार्च । सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में अब बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में अब प्रियंका गांधी के सहारे जाने वाली हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक को ये जानकारी मिली है कि प्रियंका गांधी को अब जल्द ही राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है।

कांग्रेस दफ्तर के गलियारों में तो ये भी चर्चा गरम है कि प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है। दरअसल राहुल गांधी पिछले तीन-चार महीनों से प्रियंका गांधी को पार्टी में लाने की वकालत कर रहे थे। दरअसल राहुल गांधी खुद को पार्टी अध्यक्ष तो प्रियंका गांधी को पार्टी की तरफ से मुखर चेहरा बनाना चाहते हैं। ये भी सच है कि राहुल सरकार के बजाए संगठन में काम करना ज्यादा पसंद करते हैं। सूत्रों के मुताबिक अब कांग्रेस में चर्चा है कि प्रियंका जल्द से जल्द पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जाएगा।

हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी मंथन करने के लिए छुट्टी पर भेजने की खबरें सामने आई थी। जिसके बाद ये सवाल भी उठे कि राहुल गांधी कहां है, भारत में हैं या विदेश में। इन अटकलों का बाजार गर्म होने के बीच खबर आई कि राहुल गांधी रविवार को दिल्ली वापस आ जाएंगे। राहुल गांधी कल अपनी छुट्टी को बीच में ही छोड़ कर वापस आ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मीडिया में राहुल गांधी की छुट्टी को लेकर बनी खबरों से गांधी परिवार भी परेशान है। छुट्टी पर जाने से बन रहे निगेटिव इमेज से परेशान होकर राहुल वापस आ रहे हैं।

सूत्र बता रहे हैं कि राहुल गांधी एक अप्रैल से एआईसीसी की बैठक से पहले ही कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में परिवर्तन कर सकते हैं। कई लोगों को अगले हफ्ते हटाया जा सकता है और राहुल गांधी की टीम के कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है। नये राष्ट्रीय महासचिव की दौड़ में पीसी चाको सबसे आगे हैं। इन्हें अगले हफ्ते तक दायित्व दिया जा सकता है।

इस समय कांग्रेस के छोटे से बड़े सभी नेता राहुल गांधी की छुट्टी के समय पर सवाल उठा रहे हैं। बीजेपी के नेता बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने को लेकर जमकर चुटकी ले रहे हैं। कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की छुट्टी के समय पर सवाल उठाया था। हालांकि इसके लिए पार्टी की तरफ से उनको झिड़की भी मिली। अब सूत्र बता रहे हैं कि राहुल गांधी अपनी छुट्टी बीच में ही छोड़कर वापस आ जाएंगे । यहां तक कि 2 मार्च से संसद सत्र में भाग भी लेंगे। खबरें ये थीं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच कुछ मुद्दों पर मनमुटाव हो गया था। हालांकि कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि राहुल ने आत्मचिंतन और पार्टी के भविष्य पर विचार के लिए छुट्‌टी ली है।

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा उन पर फोड़ने से भी राहुल गांधी नाराज हैं। राहुल गांधी पार्टी पर कंट्रोल चाहते हैं, क्योंकि अभी उनकी चलती ही नहीं। हर बार बड़े नेता अड़ंगे लगा देते हैं। राहुल की टीम चाहती है कि नाकामियों का ठीकरा फोड़ना है तो कम से कम उनके फैसले को भी स्वीकार किया जाना चाहिए। फिलहाल राहुल को अध्यक्ष बनाने से बड़े नेता रोक रहे हैं, इनके नाराज होने के मुख्य वजह भी ये ही है।


Check Also

कांग्रेस पार्टी किसानो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने की कोशिश कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *