Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> दिल्ली कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, अजय माकन बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष

दिल्ली कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, अजय माकन बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष


ajay-rahul_s_650_022815113957
नई दिल्ली,(एजेंसी) 01 मार्च । राजधानी की सियासत में चारों खाने चित होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने बड़े बदलावों की ओर कदम बढ़ाए हैं. पहले बदलाव के रूप में अजय माकन को दिल्ली कांग्रेस का मुखिया बनाया जाएगा। इस बारे में रविवार को घोषणा की जाएगी. वे अरविंदर सिंह लवली की जगह लेंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रभारी रहे पीसी चाको रविवार को इसकी घोषणा करेंगे। अजय माकन को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खेमे का माना जाता है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अजय माकन के नेतृत्व में चुनावी मैदान में उतरने वाली कांग्रेस एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई। राजधानी की सदर सीट से अजय माकन को भी हार का मुंह देखना पड़ा।

विधानसभा चुनाव के समय दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली थे। लवली चुनावी मैदान में नहीं उतरे और चुनावी अखाड़े के बाहर से पार्टी के प्रचार का काम संभाला, लेकिन कांग्रेस की झोली से सफलता दूर ही रही।

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने माकन और लवली के नेतृत्व पर सवाल उठाए, जिसको लेकर माकन और शीला के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर चला।


Check Also

ओडिशा सरकार ने सुंदरगढ़ जिले में एक दूसरे एम्स की स्थापना के लिए जारी किया प्रस्ताव

ओडिशा सरकार ने राज्य के पश्चिमी हिस्सों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *